vचेयरमैन फ्रेड हैम्पटन, जूनियर, ब्लैक पैंथर पैंथा क्लब्स, “सर्व द पीपल” के लिए आत्मनिर्णय के लिए अमेरिकी गवर्नमेंट के खिलाफ अपनी क्रांति और जंग, चीन राइजिंग रेडियो सिनाओलैंड 200527 (ट्रांसक्रिप्ट शामिल है) पर। *** प्रतिरोध और आशा का एक दूरदर्शी घोषणापत्र।

NOW IN 22 DIFFERENT LANGUAGES. CLICK ON THE LOWER LEFT HAND CORNER “TRANSLATE” TAB TO FIND YOURS!

By Jeff J. Brown

ऊपर चित्र: चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन, जूनियर, कॉन्शियस कमेटी (POCC) के दूरदर्शी कैदियों और ब्लैक पैंथर पैंथा शावक के साथ।

 

Become a regular China Rising Radio Sinoland patron and get FREE BOOKS!

Support all my hard work, videos, podcasts and interviews on CRRS via PayPal!

Support my many hours of research and articles on CRRS via FundRazr!

Become a China Tech News Flash! patron and see your future now!

It all goes towards the same win-win goals: unique research, reporting and truth telling in support of the global 99%, for a more just and mutually beneficial 21st century.

In Solidarity, Jeff


 

Do your friends, family and colleagues a favor to make sure they are Sino-smart: 
Journalism: https://chinarising.puntopress.com/blog-2/
Books: http://chinarising.puntopress.com/2017/05/19/the-china-trilogy/ and
https://chinarising.puntopress.com/2018/06/18/praise-for-the-china-trilogy-the-votes-are-in-it-r-o-c-k-s-what-are-you-waiting-for/
Website: https://www.chinarising.puntopress.com
Twitter: https://twitter.com/44_Days
Facebook: https://www.facebook.com/44DaysPublishing
LinkedIn: https://www.linkedin.com/in/jeff-j-brown-0517477/
WeChat/WhatsApp: +8613823544196
VK: https://vk.com/chinarisingradiosinoland
About me: https://chinarising.puntopress.com/about-the-author/

Sixteen years on the streets, living and working with the people of China, Jeff

यह चीन राइजिंग रेडियो सिनाओलैंड पर प्रकाशित हिंदी में पहला लेख है, इसलिए कृपया व्यापक रूप से साझा करें। आप इसे इस पीडीएफ फाइल के साथ भी साझा कर सकते हैं,

चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन- जूनियर-ब्लैक पैंथर पैंथा क्लब्स सर्व द पीपल

 

वीडियो, ऑडियो और प्रतिलिपि के साथ मूल लेख:

यह और निम्नलिखित सभी हाइपरलिंक साक्षात्कार (1) के अंत में फुटनोट्स में हैं।

 

शुरू करने से पहले विचार:

कृपया ध्यान दें कि चेयरमैन फ्रेड की संपर्क जानकारी साक्षात्कार के अंत में है। इसके अलावा, मुझे आशा है कि आप मेरे सूट का अनुसरण करेंगे और फ्रेड हैम्पटन सीनियर के बचपन के घर को बचाने के लिए एक दान करेंगे, इसे एक संग्रहालय में बदलने के लक्ष्य के साथ: (2) मैंने आपके आगे के शोध और अध्ययन के लिए, पूरे साक्षात्कार में कई हाइपरलिंक जोड़े। अंत में, जॉन पोटाश के साथ मेरेटुपैकसाक्षात्कार के प्रमुख शब्दों की एक सूची है, और अधिक संदर्भों के लिए

 वर्षों से कुछ साक्षात्कारों ने मुझे इस तरह से छुआ है कि चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन, जूनियर के साथविलियम ब्लेक ने धारणा के दरवाजों के बारे में लिखा है। पहले से ही सबसे पश्चिमी लोगों की तुलना में साम्राज्यवाद विरोधी जागरूकता (3) के मेरे आर्क के साथ विनम्रतापूर्वक आगे बढ़े, ब्लैक पैंथर्स के बारे में शोध करते हुए, चेयरमैन फ्रेड को जानने के लिए और अपनी माँ, अकुआ नजेरी के साथ बातचीत करने से, संयुक्त रूप से अपनी रूपक से दूर अमेरिका की मेरी समझ को उड़ा दिया। टिका है और बाहरी अंतरिक्ष में है।

 सबसे पहले, मैं इस बात से हैरान हूं कि ब्लैक पैंथर्स कितने प्रेरित थे और साम्यवादसमाजवाद के दिग्गज थे, जिसमें माओत्से तुंग, हो ची मिन्ह, चे ग्वेरा और कई अन्य शामिल हैं। वे ब्लैक पैंथर्स की समाजवादी बुनियाद में अगुआ पार्टी, लोगों की पार्टी, एक क्रांतिकारी पार्टी, लोगों को सभी शक्ति, लोगों की सेवा करने, सभी लोगों के बीच एकजुटता, और आत्मनिर्णय के महान लक्ष्यों के रूप में विश्वास करते हैं, मानवता के सभी के लिए सच्ची स्वतंत्रता और सामाजिक न्याय। यह खाली बयानबाजी नहीं है। वे अपनी स्वतंत्रता के लिए लड़ रहे थे और मर रहे थे। उन्होंने महसूस किया कि अफ्रीका, एशिया और लैटिन अमेरिका में हिंसक उत्पीड़न और पूंजीवादी आतंकवाद, काले, लाल, ब्रो, येलो और अमेरिका भर में गरीबों के लिए बनाए जा रहे सरकारी नरसंहार से अविभाज्य रूप से बंधे हैं। यह अन्य विरोधी साम्राज्यवादी समूहों के लिए भी जाता है, जैसे अमेरिकी भारतीय आंदोलन (AIM – 4) और Movimiento Estudiantil Chicana / o de Aztlan (MEChA – 5)

 अगली बात जो मुझे चौंकाती है वह यह है कि ये सभी स्वतंत्रता सेनानी कितने बुद्धिमान और मुखर हैं। ब्लैक पैंथर्स के चर्चित नायकों और नायिकाओं, चेयरमैन फ्रेड, जूनियर, उनके पिता, कामरेड अकुआ नजेरी, तुपाक शकुर, मुमिया अबूजमाल, असता शकूर, मैल्कम एक्स और दूसरों के बहुत सारे स्कोर सुनकर / देख कर दूसरों के अजीबोगरीब गूजबंप्स मिलते हैं। चेतन और हृदय वाला कोई भी। अमेरिकी सरकारी मशीनरी के पास एकमात्र उत्तर है और इन और भविष्य के टावरों के लिए प्रेरणा और धार्मिकता के खिलाफ जारी है और उन्हें नष्ट करने की कोशिश करना है। लेकिन, चेयरमैन फ्रेड के रूप में, सीनियर ने कई बार कहा, “आप क्रांतिकारी को मार सकते हैं, लेकिन आप क्रांति को नहीं मार सकते हैं

 यह सब के माध्यम से, मैं एक दुखद वास्तविकता पर वापस रहा हूँ। सफेद, मध्यम वर्ग के अमेरिकियों ने 1960 के दशक में वियतनाम युद्ध के खिलाफ, एशियाई लोगों के कत्लेआम के खिलाफ, नरसंहार के खिलाफ और आधिकारिक वैश्विक पूंजीवादी नीति के एक साधन के रूप में तबाही के खिलाफ विरोध किया। वास्तव में, 1968 के डेमोक्रेटिक (पार्टी) राष्ट्रीय कन्वेंशन का विरोध और दंगा ठीक शिकागो के चेयरमैन फ्रेड के गृहनगर में हुआ, जब दसियों हज़ारो विरोधी प्रदर्शनकारियों और पुलिस ने अपनी सड़कों पर लड़ाइयाँ लड़ी।

 उन ईमानदार, ज्यादातर श्वेत, मध्यम और उच्च वर्ग के प्रदर्शनकारियों ने दक्षिण पूर्व एशिया में युद्ध को रोकने की कोशिश की। हालांकि, आंतरिक जातिवाद और बौद्धिक और सांस्कृतिक श्रेष्ठता के एक अभेद्य भावना के सदियों से अंधे, वे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया (और अभी भी करते हैं) बस के रूप में शिकागो के दक्षिण में छेड़ा जा रहा हिंसक युद्ध, जिसे काला नागरिक आजकल चिरक कहते हैं, इसका मतलब है कि इराक की तरह, दक्षिण शिकागो एक आक्रमण, कब्जे वाला, लूटा हुआ देश और लोग हैं।

 जघन्य, अथक सरकारी नरसंहार, भूमि और संसाधन की चोरी, सांस्कृतिक सफाई, कंगारू अदालतें और एकाग्रता शिविर थे और जिनके खिलाफ केवल दक्षिण शिकागो के दबेकुचले लोगों का इस्तेमाल किया जा रहा था, बल्कि पूरे अमेरिका में काले, लाल, भूरे, पीले और गरीब लोग थे। जो शहरी शहरी गरीबी और ग्रामीण तीसरी दुनिया के शहरों में समान रूप से रखे जाते हैं। तख्तापलट की कृपा सीआईए की वैश्विक नायिका और कोकीन साम्राज्ञी है जो जानबूझकर अपने घातक रसायनों को इन लक्षित आबादी में फंसाती है, उन्हें कमजोर करने, उन्हें वश में करने और मारने के लिए, जबकि आम अपराध, बंदूक हिंसा, जन राजनीतिक उत्पीड़न और बहुत सारे पैसे के भंवर की गारंटी देती है। स्थानीय बैंकों और व्यवसायों की कुलीन वर्गों द्वारा प्रशंसा की जा सकती है।

अमेरिका का 1%, कुलीन वर्ग, 19 वीं शताब्दी के प्रैरी लोकलुभावन, समाजवादी, साम्यवादी और श्रमिक आंदोलनों के साथ उच्च गियर में चले जाते हैं, जब भी उत्पीड़ित गोरे अपने रंगीन साथियों के साथ क्रांतिकारी ताकतों को जोड़ना शुरू करते हैं। वे जानते हैं कि श्वेत अमेरिकियों की नस्लीय श्रेष्ठता की सहज समझ का फायदा कैसे उठाया जा सकता है, उन्हें अलग करने के लिए कुछ अतिरिक्त टेबल स्क्रैप और / या थोड़ी उच्च सामाजिक स्थिति की पेशकश की जाती है। और जब ब्लैक, रेड और ब्राउन जैसे रंग के लोग क्रांतिकारी हाथों में शामिल हो जाते हैं, जैसे कि उन्होंने 1960 के दशक में किया था, तो कुलीन वर्ग गड़बड़ नहीं करते थे। सत्यानाश और भगाने की शुरुआत करें, और इस साक्षात्कार के रूप में इतना मार्मिक प्रदर्शन, यह 1607 में प्रथम शाही उपनिवेशवादियों के जैमस्टोन में उतरने के साथ शुरू हुआ, गुलामी और मूल निवासियों के नरसंहार का शोषण, जैसा कि देश भर में जारी है।

 अब, श्वेत अमेरिकियों ने अपने काले, लाल, भूरे, पीले भाइयों और बहनों की दुर्दशा को नजरअंदाज कर दिया है। सरकारी नरसंहार अब सामाजिकआर्थिक सीढ़ी को निम्नमध्यम और मध्यमवर्ग के पड़ोस में पहुंचा रहा है। ऑलिगार्सिकनियोजित 2008 दुर्घटना के दौरान उनका ट्रिलियनडॉलर का बलात्कार और लूट उनके सामूहिक धनुष में पहली अभिव्यक्ति थी। अब, उनके गले (6) पर हिस्टीरिया के संभावित (नियोजित) कोरोनावायरस बूट, और दृष्टि में कोई अंत नहीं है, अमेरिका के अधिकांश मध्यम वर्ग अपने रंगीन भाइयों के रैंक में शामिल होंगे, जो सरकार द्वारा संगठित, सामाजिक आर्थिक रूप से निम्नतर सर्पिल में शामिल होंगे। लौंडेबाज़ी और पुलिस राज्य फासीवाद।

 अमेरिका अमेरिका संभवतः एक बेहतर, अधिक सामाजिक रूप से देश होगा, अगर विशेषाधिकार प्राप्त विरोधी आंदोलन ने घरेलू संघर्ष किया, कि अंतर्राष्ट्रीय नरसंहार। श्वेत नागरिकों को विभाजित करने और जीतने की कुलीन वर्गों की पुरानी नस्लवादी रणनीति के लिए गिरना जारी रहेगा? विडंबना यह है कि 1960 के दशक के सभी उथलपुथल के दौरान वापस, रंग के लोग बहुसंख्यक व्हाइट एंटीवर आंदोलन के साथ सामान्य कारण में अपने सहयोग और समर्थन की पेशकश कर रहे थे, लेकिन बड़े पैमाने पर हाशिए पर थे और अच्छी लड़ाई में अयोग्य सहयोगी के रूप में पहचाने नहीं गए थे। यह 2020 और अमेरिका के कई दबंग नागरिकों के खिलाफ अमेरिका के वर्चस्व की लड़ाई अभी भी पूरी तरह से उनके रडार से दूर है।

 अमेरिका के अल्पसंख्यक चार सौ साल से उपनिवेश विरोधी, पूंजीविरोधी प्रतिरोध की खाई में हैं और एक प्रेरित आर्थिक अवसाद से बचे रहने के लिए बहुत बेहतर हैं। इतिहास से पता चलता है कि श्वेत बहुमत हमेशा अपने नस्लवादी पेटार्ड पर खुद को फहराने के लिए समाप्त होता है। हो सकता है, इस बार, शायद इस समय, हताश की स्थिति उनके बेहतर स्वर्गदूतों को नुकसान पहुँचाए। उनकी, सभी का अस्तित्व उस पर निर्भर हो सकता है।

 अंत में, हम अपने ऑडियो साक्षात्कार रिकॉर्डिंग की निम्न गुणवत्ता के बारे में भयानक महसूस करते हैं। हमारा एक गज़बग़ज़ब कनेक्शन था, जो एकदूसरे से दुनिया भर का आधा हिस्सा था। मैंने एक कठिन सबक सीखा कि बातचीत रिकॉर्ड करते समय स्काइपटूमोबाइल इसे काटता नहीं है। इस प्रकार, मैंने एक समय में अपनी आकर्षक चर्चा, व्यक्तिगत शब्दों और वाक्यांशों को सुनने और विश्वास करने के लिए कई श्रमसाध्य घंटे बिताए, ताकि हम नीचे विश्वासपूर्वक प्रस्तुत कर सकें। यह क्रांतिकारी प्रेम का परिश्रम था, जिसके लिए कैदी ऑफ कॉन्शियस कमेटी, ब्लैक पैंथर पैंथा शावक, और उनके कई साहसी, राजनीतिक रूप से कैद, गिरे हुए नायक और नायिकाओं के गर्व, विहीन विरासत, कुछ भी कम नहीं है। यह वास्तव में सभी जातियों, पंथों, सामाजिक आर्थिक वर्गों और राष्ट्रीयताओं के लोगों के लिए प्रतिरोध और आशा का एक दूरदर्शी घोषणापत्र है।

 अपने जीवनकाल के अमेरिकी इतिहास के पाठ के लिए तैयार रहें

 

इंटरव्यू प्रतिलेख:

नोट: कुछ शब्दों को स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है और उनमें “???” है।

नोट: ऑडियो इंटरव्यू के दौरान कई शब्द हैं जो समझ में नहीं आए और “???” से चिह्नित हैं।

जेफ .जे. ब्राउन: गुड इवनिंग सारे लोगो को, यह जेफ जे ब्राउन, चियांग माई थाईलैंड में चीन राइजिंग रेडियो सिनाओलैंड है। और, यार, क्या आज रात को हमें कोई खास मेहमान मिला है।

मैं कनाडा में, उत्तरी ध्रुव के पार, आर्कटिक के पार, महान माँ रूस से, चीन से उत्तर की ओर जा रहा हूँ। और मैं शिकागो जा रहा हूं, विंडी सिटी।

और शिकागो के दक्षिण में, क्रांतिकारी आत्मजाह हैं जो एकजुटता और स्वतंत्रता के लिए, अपने आत्मनिर्णय के लिए और लोगों की सेवा के लिए लड़ रहे हैं। और उस आंदोलन के पीछे एक ड्राइविंग बल के चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन जूनियर हैं। आप कैसे हैं, चेयरमैन फ्रेड?

चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन, जूनियर: बहुत अच्छा, हम अपने सभी व्यवसाय का ध्यान रख रहे हैं, हमारे सिर को ऊपर रखते हुए, अभी भी लड़ रहे हैं। हमारे नायकों पर नजर रखें।

जेफ: मैं आज रात शो में चेयरमैन फ्रेड के होने से गंभीर रूप से सम्मानित हूं।

मैं जॉन पोटाश का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिनके बारे में मैंने उनकी दो पुस्तकों के बारे में यहां साक्षात्कार दिया है, और वह वही हैं जिन्होंने चेयरमैन फ्रेड और मुझे संपर्क में रखा है (7)।

मै बस आप सब को चेयरमैन फ्रेड के बारे में एक बुलेट बायोग्राफी दूँगा,

चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन जूनियर, ब्लैक पैंथर के डिप्टी चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन, सीनियर और कॉमरेड मां अकुआ नजेरी के बेटे, प्रिजनर्स ऑफ कॉन्शियस कमेटी (POCC) के संस्थापक हैं। चेयरमैन फ्रेड जूनियर एक सक्रिय सामुदायिक आयोजक हैं और वर्तमान में POCC के अध्यक्ष हैं, जिसमें ब्लैक पैंथर पेंटा शावक (BPPC) भी शामिल है। शो में आपको पाकर बहुत खुशी हुई, चेयरमैन फ्रेड।

फ्रेड: मैं आपके साथ शो में आने के लिए सम्मानित हूं। यह संबंध बनाने के लिए और जॉन पोटाश को खड़े होने और सराहना करने का मौका है, और सामान्य रूप से मिशन और लोगों के लिए भी।

जेफ: अरे, सुनो, मुझे पता है कि तुमने अपनी कहानी और अपनी मां और पिता की कहानी को कई बार बताया है, लेकिन ये दोहराये। और संभवतः चीन राइजिंग रेडियो सिनाओलैंड के प्रशंसकों के विशाल बहुमत के लिए, उनके पास आपके, आपके पिता और मां के बारे में बहुत अच्छी जानकारी या सटीक जानकारी नहीं है।

तो, क्या आप केवल अपना परिचय दे सकते हैं और हमें अपने जीवन और अपने माता-पिता के जीवन के बारे में बता सकते हैं?

फ्रेड: हाँ, खैर, इसके कई, कई पहलू हैं। राज्य के दृष्टिकोण और प्रणाली के दृष्टिकोण से, मैं एक तीन-स्ट्राइक अपराधी हूं: 1) जो कि सिर्फ एक अफ्रीकी है, 2) चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन और अकुआ नजेरी (पहले देबोराह जॉनसन के नाम से जाना जाता है) और 3 का बेटा जारी है हमारे लोगों की मुक्ति के लिए एक सेनानी होने के नाते। जो लोग फ्रेड हैम्पटन, सीनियर से परिचित हैं, वे जानते हैं कि वह ब्लैक पैंथर पार्टी के लिए इलिनोइस राज्य के अध्यक्ष थे।

वास्तव में, ब्लैक पैंथर पार्टी एक क्रांतिकारी संगठन है, जो 16 अक्टूबर 1966 को कैलिफोर्निया के ओकलैंड में मंत्री ह्यु पी न्यूटन (8) और अध्यक्ष बॉबी सीले (9) द्वारा शुरू किया गया था। उनके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अध्याय थे। यह कई अलग-अलग अस्तित्व के कार्यक्रमों जैसे स्कूल और भोजन कार्यक्रमों के लिए जिम्मेदार था, जो वास्तव में शिकागो में एक हफ्ते में न्यूनतम 3,500 बच्चों को खिलाया था। इसके अलावा, मुफ्त चिकित्सा केंद्र, जेलों के लिए मुफ्त बसिंग कार्यक्रम भी थे। लेकिन, ये दान के हितों में लागू किए गए कार्यक्रम नहीं हैं, बल्कि प्रगति के लिए हर किसी को उस प्रकार के आत्म-निर्णय के लिए लड़ने और देखने में शामिल होना है। यह स्वीकार करते हुए कि लोग अपने स्वयं के मुक्तिदाता हैं। यह क्या कहता है, यहां तक ​​कि सिस्टम, सरकार के अपने खाते से, जब ब्लैक पैंथर पार्टी अस्तित्व में थी, तो यह स्वीकार किया गया था कि रिकॉर्ड कम था, जिसे मीडिया के क्षेत्र में ब्लैक-ऑन-ब्लैक अपराध के रूप में संदर्भित किया गया था।

इसलिए, जबकि लोगों को लगता है कि तार्किक प्रतिक्रिया यह होगी कि यह सब स्वीकार किया जाना चाहिए, हालांकि वे विशेष रूप से COINTEL कार्यक्रम द्वारा लक्षित थे, जिसे काउंटर इंटेलिजेंस प्रोग्राम के रूप में जाना जाता है.। एफबीआई के पूर्व निदेशक जे. एडगर हूवर और घरेलू खुफिया कार्यक्रमों के निदेशक विलियम सुलिवन। ब्लैक नेशनलिस्ट आंदोलनों को विशेष रूप से युवाओं के बीच बदनाम करने, इनकार करने, बाधित करने के लिए बनाया गया एक कार्यक्रम, जिसमें 90 प्रतिशत से अधिक ब्लैक पैंथर पार्टी को निर्देशित किया गया था। इसमें शामिल था, लेकिन राजनीतिक शरण लेने के लिए देश से बाहर के लोगों को मजबूर करने तक सीमित नहीं था, जो कि असता शकूर (10) जैसे लोगों के लिए आज भी मामला है। इसमें विभिन्न अमेरिकी जेलों में लोगों को रखने के आरोपों में फंसे हुए व्यक्तियों को शामिल किया गया था, जिनमें आज तक यह नहीं बताया गया है कि कितने लोग जेलों में बंद हैं। आपके पास जलील मुन्ताकिम (11), एच. रैप ब्राउन (12), मुमिया अबू-जमाल (13), सुंदियाता अकोली (14) जैसे मामले हैं, सूची और (15) पर जाती है। इसमें सीधे-सीधे हत्या भी शामिल थी।

ये सभी गतिविधियाँ विदेशों में, देश के बाहर और यहीं अमेरिका अमेरिका की सीमा में हुई हैं। तो, यह युद्ध के समान है। फिर 4 दिसंबर 1969 को, 6 अप्रैल, 1968 को, जब रॉबर्ट “बॉबी” हटन, अमेरिकी ब्लैक पैंथर नेता और कोषाध्यक्ष, को 17 साल की उम्र में ओकलैंड पुलिस ने कैलिफोर्निया (16) और इतने ही में गोली मारकर हत्या कर दी थी। तो, 4 दिसंबर 1969 को, दिन 21 वर्षीय फ्रेड हैम्पटन और 23 वर्षीय मार्क क्लार्क की हत्या शिकागो (17) के पश्चिम की ओर की गई थी।

जब मेरे पति और कामरेड की हत्या हुई थी, तब मेरी सास भी वहीं थी। वास्तव में, उसने अपने शरीर को ढक लिया, जब शिकागो पुलिस ने घर के अंदर 99 राउंड से अधिक की शूटिंग की, जैसे कि वह गद्दे के माध्यम से आने वाले गोले को महसूस करती थी। वह मेरे साथ 8.5 महीने की गर्भवती थी, उस समय शिकागो पुलिस विभाग ने उसे कमरे से बाहर निकाला, उन्होंने उसके पेट में रिवॉल्वर घुसा दी, यह कहते हुए कि वह बेहतर नहीं चल रही है। अन्य (शॉट) बचे थे और वे उन्हें ले गए और उन्हें जेल (18) में रखा।

इसलिए, मैं यहां पहुंचने से पहले वास्तव में जेल में था!

जेफ: अविश्वसनीय, अविश्वसनीय!

फ्रेड: तो, यह न्यायिक प्रणाली है, हां वास्तव में और मेरा जन्म 29 दिसंबर, 1969 को हुआ था। अच्छा होता अगर हम इसे समाप्त कर सकते थे, कहते हैं कि एक सफल परीक्षण हुआ। हालाँकि, वही प्रणाली जिसने ऐतिहासिक रूप से इन हमलों को शुरू किया था, अभी भी हमारे समुदायों में अश्वेतों और अन्य साथियों के लोगों की कैद के साथ संलग्न है।

मैं वर्तमान में, तेजी के साथ काम कर रहा हूं, मैं ब्लैक पैंथर पार्टी कमिटी नामक एक संगठन की अध्यक्षता करता हूं, जो कहता है कि हम ब्लैक पैंथर पार्टी के पैर के पंजे के चरणों में चलने का इरादा रखते हैं। और हमारे पास उनके कई जीवित कार्यक्रम हैं, जैसे ट्रिपल सी, चूज-कम्युनिटी-कॉब्स। और हम एक समय ताना में पकड़े नहीं हैं। लेकिन यह केवल कुछ प्रकार का आदर्शवाद नहीं है जिसे हम जानते हैं, जैसा कि चेयरमैन फ्रेड ने कहा है, हमें जीतने के लिए संघर्ष करना होगा। हम समान परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं, मेरा मतलब है, एक ही शातिर प्रतिवाद में, कोर एक ही रहता है। वास्तव में कई मामलों में यह अधिक तीव्र है, यह तेज हो गया है। इसलिए, वर्तमान में मैं जिस पर काम कर रहा हूं और मैं लोगों से जुड़ने और लोगों की सेवा करने के लिए दीन हूं।

जेफ: ठीक है, तुम्हें पता है क्या, चेयरमैन फ्रेड? मैंने जॉन पोटाश की किताबें पढ़ीं और मैं जो पढ़ रहा हूं, उससे नाराज हूं और पूरी तरह गुस्से से भरा हूं। मैंने उनकी पुस्तक को पढ़ा कि कैसे टुपैक की हत्या राज्य द्वारा की गई थी और इसलिए, इतने सारे अन्य, और फ्रेम अप। मैंने जॉन पोटाश से उस साक्षात्कार में पूछा, मैंने कहा, “मैं आपकी पुस्तक पढ़ रहा था और मैंने नरसंहार के बारे में बहुत शोध किया है और यह नरसंहार है”। मेरा मतलब है, यह अमेरिका अमेरिका में रंग के लोगों के खिलाफ संस्थागत नरसंहार है। क्या आप सहमत नहीं हैं कि वास्तव में यह क्या है?

फ्रेड: इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। कोई संदेह नही। वास्तव में, मैल्कम एक्स (19), दिवंगत मैल्कम एक्स, जो ब्लैक पैंथर पार्टी के एक मंत्री थे, ने कहा – हम खुद को मैल्कम एक्स के वैचारिक बेटे और बेटियों के रूप में पहचानते हैं – अमेरिकी मॉडल, जो अमेरिकी लोकतंत्र एक है पाखंड, यह एक दिखावा और एक बहाना है। विशेष रूप से अमेरिका अमेरिका के लिए फायदे में से एक यह आजादी है जो इसे मौजूद है, जो इसे चुनौती देने की अनुमति देता है, जैसे कि यह थाईलैंड हो सकता है, या ईरान या कोरिया, विदेश जाने के लिए और यह पूछता है, आप जानते हैं, क्या उनके पास राजनीतिक कैदी हैं? वास्तव में, (वे इराक और अन्य स्थानों पर मानवाधिकारों के उल्लंघन के बारे में बात करते हैं) – अभी तक यहीं अमेरिका अमेरिका की परिधि में है, आप जानते हैं, हमारे पास हत्याएं होती हैं, हमारे पास राजनीतिक कारावास है। और इन हमलों के पीड़ितों के लिए नुकसान यह है कि यह एक स्वीकृत युद्ध नहीं है।

जेफ: हाँ। आपको फंसाया गया और 18 साल तक जेल भेजा गया और 18 साल तक कठिन समय दिया। सही?

फ्रेड: मुझे 19 (उम्र) में एक ट्रम्प-अप चार्ज दिया गया था, एक दो आरोपों के लिए तैयार किया गया था, जिसके जवाब में रॉडने किंग (20) को LAPD और फैसले में पीटा गया था? घाटी नीचे आई, पूरे देश और दुनिया में विद्रोह हुए। और यह एक बार था कि मुझे आरोपित किया गया था, ट्रम्प को आरोप दिए गए और इस मामले में, यह अटक गया। और मुझे उस समय के बाद से 18 साल दिए गए और यह इलिनोइस राज्य का कानून था और मैंने आधा, नौ साल तक सेवा की। मैं एक एकाग्रता शिविर में था और बच गया था, और यह लोगों के समर्थन के कारण था कि मैं जीवित बाहर आने में सक्षम था।

जेफ: अविश्वसनीय। और मुझे इस तथ्य से प्यार है की मेने ये पहले कभी नही सुना। लेकिन मैंने आपके कुछ अन्य साक्षात्कारों के बारे में सुना है, और यह वास्तव में सच है। अमेरिकी जेल बिल्कुल, वास्तव में एकाग्रता शिविर हैं। और आप जानते हैं, यदि वे आपको सड़कों से हटाना चाहते हैं, तो वे आपको मार देते हैं, आपको फ्रेम करते हैं और आपको बंद कर देते हैं, या मुकदमों में तब तक बाँधते हैं जब तक आप टूट नहीं जाते और खुद को खिला नहीं सकते। और जो मेरे लिए इतना चौंकाने वाला है, जैसे कि आपकी कहानी और बाकी सब को सुनना, क्या यह हर कोई है: डीए, स्थानीय पुलिस, एफबीआई, सीआईए, जज, जेल वार्डन, एएफटी-एएल फायरस्टार और तंबाकू, यह डीईए है। यह सिर्फ संस्थागत रूप है, ऊपर से नीचे तक। यह सिर्फ चौंकाने वाला है।

और यह मेरे जैसे लोगों के लिए कठिन है जिन्होंने जीवन जीता है, अमेरिका अमेरिका में सफेद विशेषाधिकार बढ़ रहा है। मेरा मतलब है, यह लंबे समय से चल रहा है। और मैं वास्तव में आपके साहस और आपकी माँ के साहस की प्रशंसा करता हूँ ताकि इस तरह की भयावह परिस्थितियों से लड़ता रहूँ।

फ्रेड: इस अवसर के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं,

कि आप मेरी बात को सभी तक पहुँचा रहे है। मेरा मतलब है कि यह कहने के लिए एक बात है कि ठीक है, एक विशेष कानून प्रवर्तन अधिकारी है, एक विशेष एजेंसी, आप जानते हैं, कि आपके लिए यह था, लेकिन यह मशीन है, जिसे शिकागो में कुख्यात मशीन और मशीनरी के रूप में संदर्भित किया जाता है। मेरा मतलब है, इसके विभिन्न गतिकी। आपने नाम दिया कि कितने लोग वर्णमाला के रूप में संदर्भित करते हैं, कानून प्रवर्तन एजेंसियों के वर्णमाला सूप।

हालांकि, इसके अलावा, मेरा मतलब है, सभी प्रचार, हॉलीवुड, फिल्में, टीवी, स्कूल प्रणाली एक संयोग नहीं है, जिसका अर्थ है, आप थाईलैंड में हैं, फिर भी अभी लोग हैं। अमेरिका के जो लोग नहीं जानते हैं। और यह संगठनों या व्यक्तियों की कमी के कारण नहीं है जो इस जानकारी को बाहर कर रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक ऐसा भय कारक है जो न केवल संघर्ष में संलग्न लोगों पर प्रतिघात करता है, बल्कि वे भी जो इस बात को स्वीकार करते हैं, कारावास, वे कैसे हमला करते हैं, कैसे वे तोड़ने की प्रक्रिया में संलग्न होते हैं, जैसे कि चैटटेल गुलामी के बिंदु पर । वे अंतरराष्ट्रीय अत्याचार के बारे में बात करना पसंद करते हैं। लेकिन यहाँ, उदाहरण के लिए, इसे शब्दों में व्यक्त करना कठिन है, आपके पास एक ऐसा मामला है जहाँ उदाहरण के लिए, एक गुलाम, एक गर्भवती महिला जो वृक्षारोपण से बच रही है, उसे सिर्फ कैद नहीं किया जाएगा, नहीं, उसे स्थानीय आबादी के सामने वापस लाया जाएगा, उसका पेट खुल गया और उसके पेट में मौत हो गई। यह ब्रेकिंग प्रक्रिया है।

और हम इसे उस तरीके से देखते हैं जिस तरह से चेयरमैन फ्रेड की हत्या की गई थी, शिकागो पुलिस द्वारा उनके शव को घर से बाहर ले जाया गया था और वे चिल्ला रहे थे, “CHAIRMAN FRED IS DEAD”! और यह जनता को आतंकित करने, जनता को भयभीत करने के लिए आतंक का संदेश देने के लिए बनाया गया था। चेयरमैन फ्रेड जिस क्षेत्र में रहते थे, उसकी हत्या के बाद के घंटों में, विशेष रूप से जवानों को उनके घरों के बाहर ले जाया जाता था और उन्हें बताया जाता था कि कभी कोई दूसरा फ्रेड हैम्पटन नहीं होगा।

जेफ: अविश्वसनीय।

मैंने रॉक्सने डनबर ऑर्टिज़ की किताब, ए नेटिव अमेरिकन हिस्ट्री ऑफ़ द यूनाइटेड स्टेट्स (21) पढ़ी। और उसने कहा कि पहले दिन से ही जब 1607 में बसे लोग जैमस्टोन में उतरे, तो उन्होंने रेड इंडियन को मारना शुरू कर दिया और उनके पास गुलाम थे और यह बंद नहीं हुआ। मेरा मतलब है, वे बस तबाह कर रहे हैं और शाब्दिक कोशिश कर रहे हैं कि जो भी गुलामी के खिलाफ खड़ा है, उसे आप अन्याय के खिलाफ मिटा दें।

आप मेरे बारे में जानते हैं, कि आपके बारे में इतना चौंकाने वाला क्या है, जैसा कि आपने कहा, सभी ब्लैक पैंथर्स ने बच्चों के लिए डेकेयर सेंटर, मुफ्त क्लीनिक, भोजन कार्यक्रम बनाए थे। आप जानते हैं, ऐसी चीजें जो किसी भी सभ्य देश को होने की उम्मीद होगी। और फिर भी उसकी वजह से ब्लैक पैंथर्स, संगीतकारों, रैप और हिप-हॉप कलाकारों के खिलाफ तबाही का एक संगठित अभियान था।

यह सिर्फ फासीवाद है। मुझे यह कहते हुए खेद है, मुझे लगता है कि अमेरिका हमेशा काले और ब्रोन्स और रेड्स और येलो और गरीब लोगों के लिए एक फासीवादी पुलिस राज्य रहा है। यह हमेशा से रहा है। लेकिन यह फासीवाद मध्य वर्ग में अब अपना बदसूरत चेहरा दिखाना शुरू कर रहा है, पड़ोसी और अधिक से अधिक लोग इसी गंदी व्यवहार का स्वाद प्राप्त करना शुरू कर रहे हैं और वे न केवल शहरों में हैं, बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी हैं।

कोई टिप्पणी करेंगे?

फ्रेड: हाँ, इस वर्तमान माहौल से पहले, कोरोनावायरस की माहौल। आप जानते हैं, वर्तमान प्रशासन, ट्रम्प प्रशासन, ऐतिहासिक रूप से अमेरिकी नीति के बारे में अधिक स्पष्ट रूप से स्वीकार करते हैं। वास्तव में, मैं संभवत: इसे समाप्त कर दूंगा, जब मीडिया में हिरासत केंद्रों को लाया गया था, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, “यह कोई नई बात नहीं है, वे क्लिंटन और ओबामा प्रशासन के कार्यकाल के तहत मौजूद थे, और इसी तरह आगे भी। फिर से, ये चीजें कोई नई बात नहीं हैं, लेकिन अब ये स्पष्ट रूप से सामने आ रही हैं और अब विशेष रूप से कोरोनावायरस की इस माहौल में, यह स्टेरॉयड पर वास्तव में पूंजीवाद है …

जेफ: हाँ, बिल्कुल … मूल पूंजीवाद। मेरा मतलब है कि यह अविश्वसनीय है। यह सिर्फ चौंकाने वाला है।

फ्रेड: हाँ, यह बिल्कुल है। यह एक परिसंपत्ति के साथ-साथ कई मामलों में एक दायित्व है, जिन लोगों को आप जानते हैं कि वे विभिन्न परिस्थितियों में अच्छी तरह से अनुकूलन करते हैं, इसलिए वे विरोधाभासों को भी स्वीकार नहीं करते हैं – उदाहरण के लिए असता शकुर ने ऐसा कुछ कहा, हमें इसकी ज़रूरत है पता है कि हम पर अत्याचार हो रहा है और हमें इस बात का ध्यान रखने की ज़रूरत है कि हम निरंकुश या पराजित न हों। लेकिन, यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि ये विरोधाभास हैं। आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं, मेरा क्या मतलब है? पुलिस द्वारा लोगों को धारीदार स्ट्रिप सर्च किया जा रहा है।

शिकागो में कुक काउंटी जेल, जो देश की सबसे बड़ी काउंटी जेल है (22)। जहां मौत की स्थिति आप जानते है, जहां 17 वर्षीय महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन का पुन: उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है, और पोंटियाक, इलिनोइस, वहां की जेल, जहां आगंतुक जा रहे हैं और कैदियों को अपने चेहरे पर काले मास्क पहनने पड़ रहे हैं और मुह के ऊपर रबर ग्रिल। एक मामला जहां 80 वर्षीय सुंदियाता अकोली को पैरोल से वंचित रखा जाता है। मुमिया अबू-जमाल, लियोनार्ड पेल्टियर (23), और कई अन्य लोगों की स्थिति, आप जानते हैं, पुलिस आतंकवाद के बड़े पैमाने पर मामले। इंडियानापोलिस में कुछ रात पहले, 20-21 साल के एक युवा शॉन ग्रीन (24) का मामला था, जो फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा था, जब उसे 15 बार पुलिस द्वारा गोली मार दी गई थी और उसके फोन ने उन्हें इस बारे में बात करते हुए फिल्माया था कि कैसे , “यह एक बंद कास्केट केस होने जा रहा है” और इसके बारे में हंसते हुए।

यह न केवल पुलिस, बल्कि समुदाय के लिए यह चाल है, जहां एक ट्रक में दो (गोरे) लोगों द्वारा भावनाओं को व्यक्त किया जाता है, जो जॉर्जिया के ब्रंसविक (25) में 21 वर्षीय अहमुद अर्बेरी को गोली मारकर गिरा दिया। इसलिए, यह वह माहौल है जिसमें हम रहते हैं। आप जानते हैं, बहुत से लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। जैसा कि मार्विन गे ने कहा, “यह जीना नहीं है” (26)।

जेफ: हाँ, और वे न केवल लोगों को मार रहे हैं। मैंने YouTube पर फुटेज देखे हैं जहां पुलिस वास्तव में लोगों को कुचलती है। वे उन्हें अपनी स्क्वाड कारों से कुचल देते है, जैसे वे कुत्ते हैं या कुछ और। यह सिर्फ अविश्वसनीय है। उन्हें शूट करना, उन्हें पीठ में गोली मारना।

और फिर दूसरा दिन था। मुझे नहीं पता कि आपने इसे देखा है। मैंने अभी तीन दिन पहले इसे सिर्फ एक जोड़े को देखा था। अमहद नाम का एक युवा अफ्रीकन व्यक्ति? जैक्सनविले, फ्लोरिडा में उसका नाम, ऐकेन या ऐसा कुछ है। और व्दिन के उजाले में, दो गोरे नस्लवादियों ने उसके ऊपर से पिकअप ट्रक दौड़ाया और उसे दिन के उजाले में बन्दूक से गोली मार दी।

फ्रेड: नहीं, यह असल में जॉर्जिया में अहमुद एर्बी था।

जेफ: मैंने सोचा कि यह जैक्सनविले, फ्लोरिडा में था।

फ्रेड: नहीं, ग्लेन काउंटी, जॉर्जिया।

जेफ: ओह, जॉर्जिया। ठीक है। और वह टहल रहा था। वह एक गोरे पड़ोसी एरिया में जॉगिंग कर रहा था और उन्होंने दिन के उजाले में उसे मार दिया, – ऐसी घटना कभी भी बंद नहीं हुई है।

फ्रेड: बिल्कुल नही हुई है।

जेफ: और फिर मैंने आपको एक अन्य साक्षात्कार में हारून पैटरसन (27) के बारे में अविश्वसनीय कहानी सुनाई। मेरा मतलब है, उनमें से बहुत सारे हैं। यह सिर्फ कभी खत्म होने वाला नहीं है, यह जागरूक लोगों के खिलाफ नरसंहार का एक अभियान है, आप जानते हैं, जो सिर्फ अपनी स्वतंत्रता, आत्मनिर्णय चाहते हैं, अपने लोगों की सेवा करना चाहते हैं, एक दूसरे की मदद करना और वैश्विक पूंजीवाद ऐसा नहीं है!

फ्रेड: आप जानते हैं, यह ड्रग्स पर युद्ध, गिरोह पर युद्ध, बंदूकों पर युद्ध, जैसे चीज़ों का उपयोग करता है ऐसे कार्यो को करने के लिए। लेकिन फिर, इन सभी विरोधाभासों को घर में उगाया जाता है। और वास्तव में कुख्यात, 4 दिसंबर 1969 को, फ्रेड हैम्पटन और मार्क क्लार्क की हत्या, हमारे पास कुख्यात जो “मशीन गन” गोरमन (28) है जो बाद में कुलीन टीम का हिस्सा था, जो कि आरोन पैटरसन का मामला है और कुछ अन्य, जिन्हें कुख्यात पूर्व जॉन बर्ज (29) ने प्रताड़ित किया था। उन्हें एक घरेलू आतंकवादी के रूप में वर्णित किया जा सकता है। उन्हें फोर्ट बेनिंग, जॉर्जिया (30) में प्रशिक्षित किया गया था। यह, सभी हमलों के साथ उन्होंने लागू किया और विदेशों में लगे रहे। वह अपने निजी अंगों और यौन अंगों पर जैकी विल्सन (31) के रूप में कई अन्य लोगों पर अपने शिकार का चुनाव करेगा। बुर्ज शिकागो के दक्षिण-पूर्व की ओर ठीक से काम कर रहा था।

और फिर, इन हमलों के साथ, कॉन्सर्ट में लगातार हमला किया जा रहा है … मेरा मतलब है, सामने रखने के लिए प्रचार अभियान, आप जानते हैं, कहते हुए कि सब कुछ ठीक है। निर्विवाद रूप से उद्धृत करने के लिए, कथित (ब्लैक) सफलता की कहानियों की रिपोर्ट डालें। यह छवि, जो विशेष रूप से विदेशों में हमारे संघर्ष को वापस लाती है, क्योंकि छवियां हैं कि सब कुछ ठीक है। तुम जानते हो कि मै क्या कह रहा हूँ?

जेफ: हाँ।

फ्रेड: आप अमेरिका में देखेंगे, जहां आप अलग-अलग हिप हॉप कलाकार देखेंगे, जो ऊपर उठाए गए हैं, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं? छवि देने के लिए कि ये गालियाँ नहीं हो रही हैं। और कई उदाहरणों में, यह स्थानीय पॉपुलस, लोगों को खुद को भ्रमित करता है।

जेफ: बिल्कुल, बिल्कुल।

फ्रेड: यह ब्लैक पैंथर पार्टी की लड़ाई थी। हम दिमाग और दिलों के लिए लड़ रहे हैं, साथ ही लोगों के जीवन के लिए भी।

जेफ: कॉमरेड फ्रेड, आपने एक बहुत अच्छी बात बताई, और वह ये है कि इसमें से कुछ भी पूरी तरह से विवादित और भ्रष्ट मीडिया के बिना नहीं हो सकता है। वे लिंचपिन हैं। मुख्यधारा की मीडिया लिंचपिन है जो बड़े पैमाने पर सेंसरशिप और नकली समाचार (32) द्वारा यह सब संभव बनाती है।

मुझे याद है कि जॉन पोटाश ने ट्यूपैक के बारे में अपनी किताब पढ़ी थी। ट्यूपैक ने गैंग्स, लैटिन किंग्स और ब्लैक गैंग्स, क्रिप्स और ब्लड्स और उन सभी को एक साथ काम कराया था और इसलिए, फिर एफबीआई बाहर चला जाता है और पहले वे मीडिया को एक गिरोह युद्ध के बारे में बात करने को कहते हैं और वे इसे हर किसी के दिमाग में बीजते हैं कि आप के बीच तनाव है, इन समूहों के बीच। और वे कुछ महीनों के लिए ऐसा करते हैं। और फिर एफबीआई बाहर निकल जाता है और लैटिन लोगों के एक जोड़े को बंद कर देता है और फिर वे बाहर जाते हैं और वे काले लोगों के एक जोड़े को बंदूक मारते हैं। और फिर मीडिया में ढेर हो जाता है और कहता है, देखो, तुम्हें पता है, यह एक गिरोह युद्ध है! तुम्हे पता हैं? और पूरे लानत की बात को अमेरिकी सरकार द्वारा मूल रूप से साजिश और योजना बनाई गई है। इसे मैं सरकार द्वारा प्रबंधित मीडिया कहता हूं, और यह अविश्वसनीय है।

फ्रेड: ऑर्केस्ट्रेटेड, आप जानते हैं, यह सौदा उसी तरह से किया जाता है जैसे कि लोगों की भावनाओं में टैप करने के लिए, जिस स्थिति में आपके पास अतार्किक प्रतिक्रियाएं होती हैं। शिकागो शहर में, जो चिरक से जाना जाता है और बदनाम है, और मैं इस साक्षात्कार के दौरान उसमें जाऊंगा। लेकिन एक इतिहास के रूप में, जैसा कि आप जानते हैं, लोगों के पास प्रतिक्रियात्मक प्रतिक्रियाएं हैं, क्योंकि वे सभी देखते हैं कि अंतिम परिणाम हैं, न कि हम जो विभिन्न गतिशीलता देखते हैं। बहुत सारे मामले, एक उदाहरण रवांडा है। बहुत से लोगों को लगा कि यह हुतस और टुटिस का एक-दूसरे से लड़ने का एक साधारण मामला है। लेकिन उन्होंने दिया, सेटअप वहां विभिन्न संस्थाओं, शासक वर्ग के सदस्य, बेल्जियम और फ्रेंच (33) थे।

तथ्य यह है कि मीडिया, रवांडा में नरसंहार से पहले के दिनों का प्रचार, इस विशेष समुदाय में इंगित करने के लिए रेडियो प्रसारण कर रहा है-आपको पता है, यह वास्तव में सिर्फ एक समुदाय था, लेकिन अन्य समुदायों में वर्ग विरोधाभास थे इस बात के लिए कि वे शोषित थे और सशस्त्र थे, उन्होंने वास्तव में उन्हें संसाधन दिए। फिर उसी संस्थाओं, शासक वर्ग, समान साम्राज्यवादी शक्तियों को जोड़ें। आप देखते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं, वे यह सब बनाते हैं, इसे स्थापित करते हैं और फिर वे अंदर आ सकते हैं और उद्धारकर्ता के रूप में देखा जा सकता है और हम उन्हें (आईसीसी) अदालत (34) में मुकदमा करने जा रहे हैं। और अब आपको न्याय मिलने वाला है।

यह कॉमरेड समुदायों के खिलाफ कॉमरेड समुदायों का लगातार नाटक है। शिकागो वह जगह है जहां पर कुख्यात वुडलोन प्रयोग हुए थे, जहां विश्वविद्यालय शिकागो, सियर्स एंड रोएबक, फर्स्ट नेशनल बैंक, द रॉकफेलर फाउंडेशन, फोर्ड फाउंडेशन (35) जैसी संस्थाएं थीं। तुम्हें पता है कि वे शारीरिक एजेंटों में भेजा नकद के साथ वित्त पोषण करने के लिए घंटी शूट करने के लिए ??? अपराध को शुरू करने के लिए, गिरोह को युद्ध शुरू करने के लिए संक्षेप में, शुरू करने के कार्यक्रमों के तत्वावधान में, ताकि पुलिस विभाग कह सके कि वे ब्लैकस्टोन रेंजर मुख्यालय (36) के सामने ड्राइव-बाय करके इसे लड़ने के लिए वहां थे।

यह केवल एक अपराध महामारी के बारे में नहीं है, आप जानते हैं कि लोग कहते हैं कि वे नस्लवाद या घृणा देखते हैं, लेकिन यह सार्वजनिक स्थान पर संपत्ति के मूल्य को कम करने के लिए किया जाता है। और इसलिए, संपत्ति का मूल्य बहुत कम हो जाता है और इस तरह से शिकागो विश्वविद्यालय और अन्य संस्थाओं को अपनी संपत्ति मिलती है। हम इसे आज शिकागो में, न्यू कम्युनिटीज (37) नामक कार्यक्रमों के तत्वावधान में देखते हैं, जहां वे हमारे समुदायों में अपराध की लहर पैदा करने के लिए भौतिक एजेंटों में भेजते हैं। आप जानते हैं, लोग स्थानीय समाचार देखते हैं और वे सभी देखते हैं कि लोग एक-दूसरे को मार रहे हैं, लेकिन वे अलग-अलग गतिशीलता को नहीं देखते हैं जो खेल में हैं।

यहां तक ​​कि अलग-अलग कार्टेल जो शिकागो शहर में मौजूद हैं – यह एल चापो का मुख्य अड्डा था। टू-नाइनटी एक्सप्रेसवे को “हेरोइन हाईवे” के रूप में जाना जाता था। आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है? मुझे नहीं पता कि आपने इसके बारे में सुना है, लेकिन यहीं शिकागो में – चिरक – एक्सप्रेसवे के ठीक बीच में, एक दैनिक आधार पर हत्याएं थीं।

और यह कोई संयोग नहीं है कि शिकागो के पिछले मेयर रह चुके मेयर रहम एमानुएल (38) के मुताबिक, उन्होंने फिल्म एल चापो को शिकागो में दिखाए जाने की इजाजत नहीं दी, जो कि न्यूयॉर्क (39) में पूरी हुई। वे पुराने दिनों के माफिया के तरीके के समान संबंध नहीं बनाना चाहते थे, वे सभी पेरोल पर थे। लुसियानो नहीं था – उन्होंने उसे “लकी” कहा। वह सरकारी पेरोल पर था। वह अश्वेत समुदाय को ड्रग्स बेचने में सक्षम होने के लिए उनका संपर्क था। और ये अलग-अलग डायनेमिक्स हैं, जिन्हें आप जानते हैं, वे दिन-प्रतिदिन एक ऐसे पॉइंट पर होते हैं, जहां कई लोग इसे आदर्श के रूप में देखना शुरू करते हैं।

जेफ: कुछ ऐसा है जो मैंने बहुत पहले सीखा कि हम अफगानिस्तान में नहीं है ताकि जो लोग वहां हैं उन्हें मुक्त करने के लिए। हम अफगानिस्तान में हैं ताकि सीआईए और सेना और नाटो छह या सात हज़ार टन का अफीम हर साल पूरे यूरोप और अमेरिका के जहाज पर जा सके।

और जब मैंने डगलस वेलेंटाइन का उनकी पुस्तक, द सीआईए इन ऑर्गनाइज्ड क्राइम (40) के बारे में इंटरव्यू लिया। सीआईए यह सुनिश्चित करता है कि हेरोइन और कोकीन जो वे माफिया के साथ आयात करते हैं और कोलंबिया में कार्टेल गिरोह के साथ मिलकर बनाते हैं, वे यह सुनिश्चित करते हैं कि उन दवाओं को अच्छे पड़ोस में नहीं जाना चाहिए, मतलब की अच्छे गोरे पड़ोस, वे यह सुनिश्चित करें कि उन दवाओं को अल्पसंख्यक की पड़ोस में, गरीब पड़ोस में पहुँचाया जाता है, उन्हें कमजोर रखने के लिए और उन्हें अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए बंद करने के कारण पाने के लिए इसलिए, मूल रूप से, सीआईए और एफबीआई फ्लिप साइड या संगठित अपराध के सिक्के के दूसरे पक्ष हैं,

तुम क्या सोचते हो?

फ्रेड: ठीक है, आप उन संस्थाओं का उल्लेख करते हैं जो वास्तविक शक्ति आधार हैं, क्योंकि बहुत से लोग बात करते हैं, संगठित अपराध के बारे में, यहां तक ​​कि गैंगस्टर के बारे में भी। वे नहीं हैं – उन्हें वास्तविक गैंगस्टर, गैंगस्टर और बैंकर के रूप में एक ही सांस में नहीं रखा जा सकता है, (जेफ मुस्कुराता है) जो लोग शक्तिशाली पदों पर हैं, प्रमुख निर्णय लेने के लिए संस्थाएं, फिर से, विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियां , सीआईए, एटीएफ और इतने पर और आगे। यह ऐसे लोग हैं जो बड़े, बड़े निर्णय लेते हैं।

प्रचार मशीन, मीडिया, निर्णय और नीतियों को लागू किया जाता है। यह नीचे गिर जाता है और वे स्थानीय स्तर पर पहुंच जाते हैं, जिससे कई लोग सोचते हैं, आप जानते हैं, ये (स्थानीय) संस्थाएं गैंगस्टर हैं। लेकिन वे अपनी निर्धारित भूमिका का नेतृत्व करते हैं जिसे निर्धारित किया गया है।

लेकिन सच्चाई यह है कि अमेरिका की लोकतंत्र की परिभाषाओं में से एक ये है – अमेरिका की लोकतंत्र की परिभाषा दूसरों को अपना रास्ता बताने की है (जेफ चकल्स)। यहां अमेरिका में नहीं। वह अमेरिकी लोकतंत्र है। और आप इराक जाते हैं और लोगों को कुछ स्थितियों में रखा जा सकता है, जहां लोग कहते हैं, “हम अधिक कोका-कोला की मांग करते हैं”। और लोग सोचते हैं कि उन्होंने वह चुनाव किया। यहां शिकागो में, लोगों को अपराध का डर है और कहते हैं, “हम और अधिक की मांग करते हैं ???, कि हमारे अधिकारों का अधिक उल्लंघन किया जाए (जेफ चकली)। और लोगों का मानना ​​है कि उन्होंने ऐसा किया है।

इनमें रियल एस्टेट, बंधक कंपनियां, फ्रेडी मैक और फैनी मॅई और सबसे अच्छी बंधक कंपनियां शामिल हैं, विशेष रूप से शिकागो में, लोगों का सामूहिक विस्थापन होता है। यह आने वाली पीढ़ियों के लिए लोगों को प्रभावित करता है। तुम जानते हो कि मै क्या कह रहा हूँ? आप क्रैक कोकीन, यहां तक ​​कि कोरोनावायरस भी देखेंगे, ये रूप, ये किस्में रासायनिक-जैविक युद्ध के रूप हैं। हाँ। रासायनिक-जैविक युद्ध। जिस तरह से यह किया गया है, आप जानते हैं कि वास्तव में कुक काउंटी में कल यह बताया गया था कि शिकागो ने न्यूयॉर्क और अन्य स्थानों को पीछे छोड़ दिया है, जहां कोरोनोवायरस द्वारा सबसे बड़ी संख्या में लोगों पर हमला किया गया है।

कुक काउंटी जेल, देश की सबसे बड़ी जेल है, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं? मरने वालों की संख्या, निकोलस ली और अन्य जैसे लोग, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं, मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। और इसलिए, यह फिर से इन विभिन्न संस्थाओं में वापस आता है, जो वास्तविक शक्ति खिलाड़ी हैं।

लेकिन यह भी एक तरीका है कि लोग, पीड़ित अनुचित क्रेडिट लेते हैं। आप ब्लैक-ऑन-ब्लैक अपराध जैसे शब्द सुनते हैं। इसलिए हमें बस एक-दूसरे को मारना बंद कर देना चाहिए, यह कहते हुए कि यह एक सरल गतिशील है कि लोगों में कोई नैतिकता नहीं है और आपके पास क्या हैं। यह उन नीतियों की अवहेलना कर रहा है जो जगह में रखी गई हैं आप अब चर्चाओं को भी देख सकते हैं, जहां लोग कह रहे हैं, “ठीक है, कोरोनावायरस के साथ, यहां तक ​​कि समुदायों में भी, लोग कह रहे हैं, ठीक है, हम मौत को भूखा नहीं मरना चाहते हैं, इसलिए हमें खोलना होगा हमारे ???, और इतने पर और आगे।

इसलिए लोग, ऐसा नहीं है कि वे सिर्फ कुछ चीजों, गतिविधियों में संलग्न हैं, क्योंकि उनके ज्योतिषीय संकेत यह कहते हैं कि बुरे लोग हैं। यह नीतियां है – नीतियां भोजन, कपड़ा और घर हैं। इसे कैसे फैलाया जाता है? यह किसे मिलता है और किसे नहीं मिलता है? इसलिए, राजनीति सब कुछ प्रभावित करती है। जीवन और मृत्यु जैसी हर चीज।

जेफ: ठीक है, जैसा कि सभी ने बताया है कि इस कोरोनावायरस के साथ मैंने एक पंक्ति देखी है कि कोरोनोवायरस महामारी की शुरुआत के बाद से अमेरिका के अरबपतियों ने अपने शुद्ध मूल्य में वृद्धि की है, उनका शुद्ध मूल्य 280 बिलियन डॉलर (41) है। तो, कोरोनावायरस एक प्रतिशत अमीर लोग के लिए बहुत, बहुत, बहुत अच्छा है। और वे बाद में आने वाले हैं और छोटे और मझोले उद्यमों और माँ और पॉप शॉप्स और फोरकास्टेड घरों को स्कूप करते हैं, डॉलर पर 10 सेंट के लिए। यह सिर्फ एक विशाल की तरह है। तुम्हें पता है, सदी के उत्तराधिकारी को कोरोनोवायरस लगता है। और इसके अलावा, सभी सरकारी सब्सिडी, खरबों और खरबों और खरबों डॉलर जो वे बैंकों और निगमों को बांड बाजार और शेयर बाजार में देने के लिए पागल की तरह छाप रहे हैं। और यह निश्चित रूप से जा रहा है, निश्चित रूप से उन्हें फायदा होगा, हमें नहीं।

फ्रेड: हाँ, वास्तव में। आप जानते हैं, हम कहते हैं, वे कहते हैं कि अपराध का भुगतान करना पड़ता है। यह किया गया है, निश्चित रूप से लोगों के लिए नहीं है, यह लोगों की कीमत पर किया जाता है। और जैसा कि आपने अभी-अभी किया है जैसे स्टिमुलस जाँच हम प्राप्त करने वाले हैं, और जमीन पर समुदाय के लोग, चर्चा है, “ठीक है, क्या हम इसे बारह सौ डॉलर का चेक प्राप्त कर सकते हैं”? तुम्हें पता है, तुम वापस जाओ और जॉर्ज बुश प्रशासन के तहत देखो, और बुश भी बात कर रहे थे … यह, मुझे लगता है कि हमले के बाद था …

जेफ: 9/11।

फ्रेड: हाँ, और आपने सोलह-सौ डॉलर के प्रोत्साहन चेक के बारे में चर्चा देखी। तो, ये अलग-अलग रणनीति हैं जिन्हें लोग पकड़ लेते हैं, पुरानी गाजर और छड़ी, तुच्छ रियायतें, आप एक ही समय में जानते हैं, जैसे एक जादूगर (जेफ चकल्स), जैसे वे सुंदर महिला को वहीं खड़ा कर दो, फिर भी बड़ी चीर-फाड़ हो रही है (जेफ चकल्स)।

मेरा मतलब है, आप रूथ क्रिस जैसे रेस्तरां को देखते हैं, अपने $120 हैम्बर्गर बेचने के लिए जाना जाता है। मेरा मतलब है, लाखों डॉलर जो उन्हें मिले, प्रोत्साहन चेक के संबंध में, यह गतिशील है। यह गतिशील है (42)।

जेफ: मैंने एक लेख पढ़ा जहां किसी ने एक विश्लेषण किया और प्रत्येक अमेरिकी को बारह सौ डॉलर मिले, जबकि वॉल स्ट्रीट और बैंकों और अरबपतियों को तेईस हजार डॉलर के बराबर मिलता है। इसलिए, वे हमारे मुकाबले 20 गुना अधिक धन प्राप्त कर रहे हैं।

फ्रेड: हाँ। और आपको इसके विपरीत रखना होगा, आप जानते हैं, बस विवरण भी देखें ???। आप वापस जाते हैं और उन नंबरों के बीच के विपरीत को देखते हैं, और भी आगे बढ़ते हैं – हम समुदाय के एक तरफ देखते हैं, और उत्पीड़ित क्षेत्रों में गैस की कीमतें अधिक क्यों हैं? क्यों खाद्य मूल्य अधिक हैं? तो, सब कुछ किराए पर नीचे। नीचे गिरवी रखने के लिए। तुम जानते हो कि मै क्या कह रहा हूँ?

वास्तव में, मेरा मतलब है, इसे वास्तव में एक सिस्टम की तरह देखा जाना चाहिए, जैसे मनी लॉन्ड्रिंग स्कीम (जेफ चकल्स)। उनके हाथ से पैसा सही जा रहा है। उन्हें वह पैसा मिलता है और यह सिस्टम में वापस चला जाता है, अगर वे इसे एक मिनट के लिए पकड़ पाते हैं, तो आप जानते हैं? तो, यह उत्पीड़न की ओर जाता है, जैसे आप इसे डालते हैं, जैसे आपने कहा, एक बड़ा उत्तराधिकारी। आप किस हद तक बढ़ सकते हैं? और लोगों को यह भी नहीं पता कि उन्हें किसने अटका दिया। जिसका अर्थ है, आप भी अपने बच्चों को फिर से पीड़ित होने के लिए कहते हैं। और इसलिए, स्टिक-अप फिर से जारी है, लगातार अटका हुआ है और फट गया है और फिर उस पर जोड़ दिया गया है, फिर स्टिक अप (जेफ चकल्स) के शिकार होने का श्रेय लेने के लिए, “ठीक है, मेरे पास नहीं है किसी भी पैसे की वजह से, जो मैंने गलत किया। मेरा मतलब है कि यह हैरियट टूबमैन था जिसने कहा कि वह हजारों गुलामों को मुक्त कर सकता है, वह हजारों गुलामों को मुक्त कर सकता है, केवल अगर वे जानते थे कि वे गुलाम थे।

जेफ: किसने कहा (हंसते हुए)?

फ्रेड: हेरिएट टूबमैन।

जेफ: ओह, हाँ, हैरियट टूबमैन, अंडरग्राउंड रेलरोड और वह सब (43)। वाह, यह दिलचस्प है। हाँ, अविश्वसनीय। अरे, सुनो, चेयरमैन फ्रेड, मैं कुछ और चीजों के बारे में बात करना चाहता हूं। मेरा मतलब है, हमें इस बारे में बताएं, और उस अद्भुत बातचीत के लिए धन्यवाद। और यह सुनना कि चिराक में एक कॉमरेड से आना मेरे लिए बहुत सार्थक है, और मुझे पता है कि यह वहाँ के दर्शकों के लिए होगा।

आने वाली फिल्म है। मैंने सुना है जैसा कि मैं हाल ही में आपके एक साक्षात्कार को देख रहा था और आप फ्रेड हैम्पटन, सीनियर के एक फिल्म के बारे में बात कर रहे थे। उस की स्थिति क्या है?

फ्रेड: उस की वर्तमान स्थिति यह है कि देरी हो रही है (44)। कोई तिथि निर्धारित नहीं है। अभी भी कई अलग-अलग संघर्ष हो रहे हैं, आप जानते हैं, सब कुछ, शीर्षक से संबंधित है, जिसे हम महसूस करते हैं, जो कि कुछ अलग-अलग विवरण हैं। उह, मैं आपको केवल बैकग्राउंड देता हूं।

यह पहली बार नहीं है जब किसी फिल्म के बारे में चेयरमैन फ्रेड के बारे में चर्चा हुई हो। वास्तव में, हमें कई अलग-अलग विरोधाभासों को संबोधित करना होगा, क्योंकि एक फिल्म कुछ और ही है, क्योंकि न केवल चेयरमैन फ्रेड की विरासत, बल्कि ब्लैक पैंथर पार्टी भी कुछ ऐसा है, जिसे आप जानते हैं, हम इसे हल्के में नहीं लेते हैं । आप जानते हैं, वास्तव में ब्लैक पैंथर पार्टी शावक की हमारी स्थिति यह है कि आपके जीवन की तुलना में एक विरासत अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि, आप जानते हैं, लोग कह रहे हैं कि, “वाह, यह कहना कठिन है”। लेकिन, वास्तविकता जो हम दिन-प्रतिदिन देखते हैं, हमारे पास निश्चित समय होता है कि हम इसे देख सकें, जीवन को धन्य बना सकें। यह, हमारा भौतिक अस्तित्व है।

विरासत एक टेम्पलेट के रूप में कार्य करती है, जो भविष्य की परिस्थितियों, भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक प्रोटोटाइप है। और हम एक ऐसे संगठन के बारे में बात कर रहे हैं जिसे लक्षित किया गया था, एक संगठन जिसे अमेरिका सरकार ने कहा था कि गृह युद्ध के बाद से अमेरिका की आंतरिक सुरक्षा के लिए नंबर एक खतरा था। इसलिए, वास्तव में, मूवी से पहले, द बटलर बाहर आया (45), फॉरेस्ट व्हिटकेकर चेयरमैन फ्रेड के बारे में एक फिल्म करने के बारे में बात कर रहे थे, और ब्लैक पैंथर पार्टी ने उन्हें बताया कि, “उनका बेटा कोई खेल नहीं खेल रहा है”। शावक देख रहा होगा और एंटोनी फूक्वा कह रहा था (46), “ऐसा नहीं है कि हम चेक और बैलेंस के बिना नहीं करना चाहते हैं, बस इसे करने के लिए …” हमें पता है कि किसी भी विशेष मुख्यधारा की फिल्म में, पूछें ??? या हॉलीवुड में अभिनेताओं, आप मामले को एक मामले के रूप में देखते हैं, आप जानते हैं कि लक्ष्य, गति है, आप जानते हैं, मनोरंजन, वित्त खोजने की कोशिश में कारण, इसलिए हम इन संस्थाओं से सिर्फ बाहर रहने की उम्मीद नहीं करते हैं सच में हमारी दिलचस्पी।

हमारी विरासत, हमारा अस्तित्व उसी पर निर्भर है। इसलिए, यह फिल्म सेट की गई और ऐसे विरोधाभास हैं जो अन्य सामानों के संबंध में भी बने हुए हैं, दूसरे दृष्टिकोण से, “ठीक है, क्या बड़ी बात है”? ठीक है, विरोधाभास जैसे कि, आप जानते हैं कि प्रमुख एजेंट उत्तेजक में से एक, वास्तव में एक प्रमुख एजेंट उत्तेजक, वह कौन था जिसने चेयरमैन फ्रेड, विलियम ओ’नील (47) की हत्या के लिए मंजिल की योजना प्रदान की थी – वह कैसे चित्रित किया जा सकता है और आगे? और यह कुछ ऐसा है, जैसे एक अनिवार्यता … जाहिर है कि वे कहते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ठीक है। लेकिन सब कुछ राजनीतिक है। राजनीति अचल संपत्ति, समय और स्थान और इसके बाद (जेफ चकल्स) की तरह है।

तो, ये कुछ कारण हैं जिनसे हमने निपटा है और इससे निपट रहे हैं। इसलिए, यह अभी भी जारी है, यह शुरुआत में अगस्त के अंत में, फिल्म को रिलीज करने की तारीख थी। हम अभी भी ब्लैक पैंथर पार्टी बनेंगे, और मैं कहता हूं कि, हमारे संस्थापकों, खुद और मेरी मां, जिन्हें मैं हमेशा एक व्यक्ति के रूप में भाग्यशाली महसूस करता हूं, चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन की विधवा, जो अभी भी यहां है। और हमें अलग-अलग के खिलाफ जाना है, आप संशोधन प्रस्ताव, अनधिकृत पुस्तकों वाले लोग, हमारे परिवार में बाहर के व्यक्तियों की मांग करने वाले लोगों को जानते हैं, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं? जो लोग नहीं थे, जो ब्लैक पैंथर पार्टी के बारे में कुछ नहीं जानते थे, उन्हें ऊपर उठाने के लिए चेयरमैन फ्रेड के बारे में कुछ भी नहीं था।

संगठन हैं, न कि केवल फिल्म उद्योग – ऐसे संगठन जो हमें काउंटर करने और ब्लैक पैंथर पार्टी के बारे में लोगों को भ्रमित करने के लिए बनाए गए हैं। तो, यह एक निरंतर संघर्ष है। आप कहेंगे, आप जानते हैं – वाह – कभी-कभी जैसे हम एक ही सांस में करते हैं, कुछ निश्चित गतिशीलता होती है जिसे हमें लोगों की खातिर संलग्न करना पड़ता है, जैसे कि बहु-संघर्ष होंगे, जैसा कि हम अभी बोलते हैं । यह अभी की तरह ही होगा, विभिन्न अभियान और प्रतिरोध हो रहे हैं, जैसे कि कोरोनोवायरस के साथ, हमारे समुदाय को मारने वाली पुलिस भी नहीं रह गई है।

तो, लोग, उनकी प्रतिक्रिया, बुरी बात, अच्छी बात यह है कि स्वचालित रूप से, ओह, उनके पास एक कंबल लेबल है, “यह ब्लैक पैंथर्स, हर कोई ब्लैक पैंथर्स है” (जेफ चकल्स)। लेकिन, सौदा है, हम कहते हैं कि विरोध करने का अधिकार है, लेकिन ब्लैक पैंथर पार्टी की परिभाषा ब्लैक पैंथर पार्टी के साथ है। और जैसा कि हमने 60 के दशक में ब्लैक पॉवर आंदोलन में देखा था, ऐसे कई कार्य हुए, जो ब्लैक पैंथर पार्टी को गलत तरीके से श्रेय दिया गया था। और तुम जानते हो कि मैं क्या कह रहा हूं? हमें विरासत को बनाए रखने के लिए लड़ना होगा, हमें अपने टी को पार करना होगा और हमारे आई को डॉट करना होगा, हमें जमीन पर रहना होगा, हमें फिल्म के सेट पर रहना होगा, जो हम थे और जो हम होंगे। यासिर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम इसे करते हैं और उस विरासत को बरकरार रखा जाता है।

जेफ: यह होने जा रहा है, चेयरमैन फ्रेड, यह एक वृत्तचित्र या एक बायोपिक होने जा रहा है?

फ्रेड: यह एक बायोपिक है जो सच्ची कहानियों से प्रेरित है। तो, यह स्वीकार करने के लिए अच्छा है, लेकिन बुरी बात (हॉलीवुड में) यह है कि हमारे लोग हमारे हिस्से को सुनना चाहते हैं। क्योंकि मीडिया की राजनीति बहुत शक्तिशाली है, बस यह तथ्य कि यह टीवी पर दिखाया गया है, आप जानते हैं, लोग तब इसे एक तथ्य कहते हैं। और इसलिए, दूसरे छोर पर, एक निश्चित एरेनास में एक चर्चा बढ़ रही है, ताकि लोग इसे स्वीकार करेंगे (यह)। मैं इस माहौल के बारे में नहीं जानता, यह होने जा रहा है, इस सौदे में, अगर यह सिनेमाघरों में एक मुख्य धारा की फिल्म बनने जा रही है। तो, मेरा मतलब है कि ड्राइव-इन्स (पार्क की गई कार थिएटर) को समुदाय में वापस लाने के बारे में, और इसी तरह आगे भी। इसलिए, मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन, हाँ, यह इसके लिए “पेशेवरों” है। जब लोग देखते हैं कि यह इस तरह के क्षेत्र में है, तो “ओह, वाह। यह एक ऐसी चीज है जिस पर हम ध्यान देते हैं, “क्योंकि उत्पीड़ित और उपनिवेशित होने का एक प्रकार का जोखिम है, हम उन लोगों के शब्द लेते हैं जिन्हें शासक वर्ग के सदस्यों द्वारा स्वीकार किया जाता है।

तो, यह वह स्थिति पर है जहां यह अब एक सच्ची कहानी से प्रेरित है, क्योंकि हमारे पास विभिन्न संघर्ष है, आप सभी तीव्रता के बारे में जानते हैं … हॉलीवुड की वास्तविकता और कई अन्य संस्थाएं अध्यक्ष की कहानी के वास्तविक अर्थों में असमर्थ हैं फ्रेड। अभी ऐसे लोग हैं, जो कोरोनोवायरस के कारण, जिनके राजनीतिक छिद्र और कान अधिक खुले हुए हो सकते हैं। बुरे लोग, यह है कि वे हमारी क्रांति से संबंधित नहीं हो सकते हैं ???

जैसा कि मैंने कहा, उदाहरण के लिए, अगर आप सिर्फ उदाहरण के लिए, ब्लैक पैंथर पार्टी ब्रेकफॉस्ट कार्यक्रम के बारे में बात करते हैं, तो कोरोनोवायरस की इस माहौल से पहले, बहुत से लोग हैं जो कहेंगे कि वे इसे समझ भी नहीं सकते हैं, हॉलीवुड में अकेले लोगों को तो जाने ही दो । क्या? ब्रेकफॉस्ट कार्यक्रम की ज़रूरत क्यों होगी? खैर, उन लोगों को सिर्फ ग्रुब हब (जेफ चकल्स) क्यों नहीं कहते और सिर्फ खाना ऑर्डर करते हैं? तो, यह अक्षमता या अनिच्छा है, या हॉलीवुड के मामले में, वास्तव में चेयरमैन फ्रेड की कहानी बताने में असमर्थता है। तो, हम उस बारे में आगे हैं …

जेफ: हाँ, ठीक है, आगे बढ़ो …

फ्रेड: हम आशा करते हैं कि यह एक ऐसी प्यास पैदा करे जिसे लोग कहते हैं, “ठीक है, असली सौदा क्या है”? और आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं, यह अभिनेताओं को हमारा मनोरंजन करने के लिए पर्याप्त नहीं है … हमारा नेतृत्व, मैं कह रहा हूं कि यह एक रणनीति है जिसे रोम ने लागू किया है। वास्तव में, पहले मैल्कम एक्स के साथ एक साक्षात्कार था और इस साक्षात्कार में, किसी ने इस आशय के बारे में कुछ कहा कि, “ठीक है, जैकी रॉबिन्सन हिंसा के बारे में आपसे असहमत हैं”। और मैल्कम एक्स की प्रतिक्रिया थी, “एक मिनट रुको। जैकी रॉबिन्सन हमारे प्रवक्ता हैं कि सौदा पर हमें पकड़ नहीं है। हम आपके समुदाय के लिए बॉब होप या मर्लिन मुनरो (जेफ हंसी) को उद्धृत नहीं करते हैं, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं?

ठीक है। इसलिए, हमारे पास एक इकाई है। हमारे पास ब्लैक पैंथर पार्टी के शावक हैं जो यह कहते हैं कि यह ब्लैक पैंथर पार्टी है। यहां कार्यक्रम हैं, ट्रिपल सी, चुनिंदा-समुदाय-शावक। हमारे पास फ्री All एम ऑल रेडियो (48) है। यह संगठन है। हम घर में हैं। हमारे पास वह घर है जहाँ के चेयरमैन फ्रेड बड़े हुए हैं और हम बात करने के लिए इसे बचाने और बनाए रखने के लिए लड़ रहे हैं कि कौन फ्रेड अध्यक्ष था (49)। इसलिए, हम इस पर चर्चा कर रहे हैं।

जेफ: ठीक है, मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं, क्योंकि हॉलीवुड एक सांप पिट है …

फ्रेड: वाह, अविश्वसनीय। तुम मुझे बता रहे हो।

जेफ: और मुझे उम्मीद है कि आप कर सकते हैं, मुझे उम्मीद है कि फिल्म को आपके पिता और आपकी मां की असली आवाज मिल रही है। लेकिन, मुझे पता है कि ऐसा करना एक विशाल, विशाल संघर्ष होने वाला है क्योंकि यह सिर्फ एक सेसपूल है। हॉलीवुड एक सेसपूल है, इसलिए मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं।

अरे, सुनो, तुम कैदियों के चेतन समिति (POCC) के अध्यक्ष हैं, जो भी है, तुम्हें पता है, ब्लैक पैंथर पेंटा शावक। मुझे आपका लोगो बहुत पसंद है, जिसे मैं रखूंगा। और वैसे, सभी प्रशंसकों के लिए, मैं इसे लेख पर रखूंगा। मुझे कॉमरेड फ्रेड की वेबसाइटें मिल गई हैं जहां आप उसका संगीत, उसका म्यूजिक स्टेशन, यूट्यूब चैनल, फेसबुक, लिंक्डइन और ट्विटर खरीद सकते हैं। मुझे वह सब मिल गया है, साथ ही उसका ई-मेल भी। इसलिए, यदि आप POCC और चेयरमैन फ्रेड के मिशन से जुड़ना चाहते हैं, तो कृपया करें।

तो, हमें POCC के बारे में बताएं और चिरक में आप सभी क्या कर रहे हैं।

फ्रेड: पीओसीसी प्रिजनर ऑफ कॉन्शियस कमेटी के लिए एक परिचित है, जिसे आप सुनेंगे कि आप अंतरंग उपयोग के साथ-साथ ब्लैक पैंथर पार्टी शावक भी इस्तेमाल करेंगे। यह सचमुच, दुश्मन की रेखाओं के पीछे पैदा हुआ था। जेलों के अंदर जन्मे, उस समय के दौरान मैं खुद को एक राजनीतिक कैदी के रूप में बंदी बना रहा था। हालांकि ब्रुक ??? जेलों के इतिहास का एक प्रमुख पहलू है ??? ब्लैक पैंथर पार्टी के रूप में, यह वास्तव में आत्मरक्षा के ब्लैक पैंथर पार्टी के रूप में बनाई गई थी। और पुलिस की बर्बरता के संबंध में यह पार्टी का प्रारंभिक गतिशील था, जिसे हम पुलिस आतंकवाद के रूप में संदर्भित करते हैं। यह आत्मरक्षा के लिए ब्लैक पैंथर पार्टी के काम का एक प्रमुख पहलू था। इसने बाद में “आत्मरक्षा” को छोड़ दिया, लेकिन पार्टी एक क्रांतिकारी संगठन थी। कैदी ऑफ कॉन्शियस कमेटी, जेल सवाल शुरू में हमारे काम का एक प्रमुख पहलू था – यह अभी भी बना हुआ है।

हालांकि, हम मैल्कम एक्स के साथ संबंध बनाने में सक्षम हैं, जिन्होंने कहा कि अमेरिका खुद जेल का प्रतिनिधित्व करता है। या, मंत्री ह्यु पी। न्यूटन, जिन्होंने कहा कि जेल उस समुदाय के बारे में एक सूक्ष्म जगत है। दूसरे शब्दों में, पुलिस आतंकवाद जिसे हम महोनी में देखते हैं ??? जहां (मुमिया) अबू-जमाल को बंदी बनाया गया था, आप जानते हैं, मैं एटिका, द फुल्सम (कुख्यात अमेरिकी जेल) कह रहा हूं, हम उपनिवेश समुदायों में कैलिफोर्निया से लेकर ओहियो तक, बड़े पैमाने पर उपद्रव करते हुए देखते हैं। आगे।

तो, यह एक क्रांतिकारी संगठन है जो पालन करने के लिए एक कठिन कार्य है, पालन करने के लिए एक कठिन कार्य है। हम ब्लैक पैंथर पार्टी के पैंथर पंजा चरणों में, पंजा चरणों में चलने का प्रयास करते हैं। और फिर, हम इसे अमूर्त रोमांटिकतावाद के तरीके से नहीं करते हैं। आप जानते हैं, हम पैंथर्स की तरह बनना चाहते हैं, उनकी राजनीतिक विचारधारा के साथ, और हमने उसके लिए एक कीमत चुकाई है। हमें निशाना बनाया गया है, हमारी घुसपैठ की गई है, हमें टोटल द्वारा निशाना बनाया गया है ??? जांच, निरंतर प्रतिवाद निंदा अभियान। हम आर्थिक, शारीरिक, राजनीतिक रूप से प्रभावित हुए हैं। हम हत्याओं से प्रभावित हुए हैं, आप इसे नाम दें, हम लड़ाई करते हैं।

जब मुझे लगता है कि मंत्री ह्यु पी. न्यूटन के बारे में एक प्रसिद्ध कहानी है। आपको पता है कि मंत्री ह्यु पी. न्यूटन के कानूनी रक्षा कोष के लिए, कानूनी फंडों के लिए एक फंड रेज़र था। और फ़ंड्राइज़र में, उन्होंने ब्लैक पैंथर पार्टी के सदस्यों को ट्रम्प-अप के आरोपों पर खटखटाया, और फंडराइज़र पर उठाया गया पैसा $5,000 था। लेकिन इन लोगों को बाहर निकालने की जमानत $5,000 थी।

और इसलिए अब, हम धन जुटाने के लिए अभियान चलाते हैं, और साथ ही, हमने उन मामलों को रौंद दिया है जिनसे हमें निपटना था। तो, यह एक के बाद एक बात है। लेकिन हम सम्मानित हैं, हम पैंथर पंजा चरणों में फिर से चलने के लिए सम्मानित हैं। यह उन संस्थाओं के खिलाफ टीमों की मौत के लिए एक लड़ाई है, जिन्हें बनाया गया है। और जब लोग खुद, बहुत बार उनके भावनात्मक छिद्र खुले होते हैं। और शिकागो में, विशेष रूप से, संरचना के बारे में गतिशील है, हम देश में शीर्ष अलगाव वाले शहर होने से प्रभावित हैं। तो, वहाँ दौड़ गतिशील है, लेकिन यह भी वर्ग गतिशील है जो हमें बहुत प्रभावित करता है।

और इसलिए हम उस संरचना और उसके दर्द की विरासत से लड़ रहे हैं, और साथ ही कुछ अलग-अलग समुदायों से, अन्य व्यक्तियों के साथ, एकता के बिंदु खोजते हैं। जैसा कि हमने कहा, चेयरमैन फ्रेड इंद्रधनुष गठबंधन को खींचने में सक्षम थे, जो एक अभूतपूर्व उपलब्धि थी। माइंड यू, एक ऐसे शहर में, जो देश का सबसे अलग शहर था। चेयरमैन फ्रेड दौड़ के साथ-साथ वर्ग विरोधाभासों से जूझने में सक्षम थे।

जब हम इस काम के बारे में बात करते हैं, तो बहुत सारे हैं ??? हमें ऐसा करना होगा, जैसे उदाहरण के लिए, बस फिल्म के संबंध में पीछे मुड़कर देखें कि इससे निपटने के निर्णय में, हमें क्षति नियंत्रण करना था। मेरा मतलब है, आप अनधिकृत पुस्तकों से आश्चर्यचकित होंगे जो संबंधित हैं, कि अनधिकृत व्यक्ति हैं जो वे उपयोग करेंगे या संदर्भ देंगे। और यह हमारे समुदाय में कई बार विरोधाभास है। मेरा मतलब है, शासक वर्ग कुछ व्यक्तियों को पकड़ लेगा और उन्हें गलत मूल्यांकन बताने के लिए उठाएगा। मेरा मतलब है कि कुछ निश्चित चालें चलनी हैं। मैं आपको यह नहीं बता सकता कि कितनी बार, कितने मौकों पर – मैं वास्तव में यहां से निपटना नहीं चाहता।

लेकिन हम इसे लोगों की सेवा कहते हैं। यह मेरे बारे में नहीं है- I … हमें “क्या अधिक अच्छा है” के साथ जाना है? हमें इन विरोधाभासों को दूर करना होगा। कई मामलों में इसे बाहर करने का कारण, न देखना, तत्काल इनाम देखने में सक्षम न होना। लोगों के सचेत स्तर को न देखते हुए, सही से संबंधित होने में सक्षम होना। यह आने वाली पीढ़ियां हो सकती हैं। चालें हैं कि चेयरमैन फ्रेड ने किया था कि कई लोग खिलाफ थे। रेनबो गठबंधन में बहुत सारे लोग थे जो कई एरेनास में फिट नहीं होंगे। लेकिन, चेयरमैन फ्रेड राजनीतिक, साथ ही सिद्धांत से लैस थे। आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं, यह पहचानने के लिए कि नस्लवाद पूंजीवाद द्वारा उपयोग किया जाने वाला उपकरण है। यह ह्यु पी. न्यूटन के उद्धरण को भी याद करता है, जिन्होंने सीमांकन की लाइनों के बारे में बात की थी, “आप किसके हित में काम करते हैं? यह अन्य लोगों में होना चाहिए ”।

जेफ: तुम्हें पता है, मैंने सिर्फ खरीदा है और इसे सुनने का मौका नहीं मिला है। मैंने अभी-अभी डाउनलोड किया जब मैं आपके कुछ अन्य साक्षात्कार देख रहा था और मुझे पता चला कि अमेज़ॅन पर ब्लैक पैंथर (भाषण) टेप उपलब्ध हैं। मैंने उसे डाउनलोड किया। और मुझे लगता है कि उनमें से अधिकांश आपके पिता द्वारा भाषण हैं, क्या वे नहीं हैं?

फ्रेड: हाँ, तो यह है कि हम क्या पता है। आप जानते हैं कि इनमें से बहुत सी इकाइयाँ, चेयरमैन फ्रेड और ब्लैक पैंथर पार्टी के संसाधनों को इकट्ठा कर रहे हैं, मेरा मतलब है, कुछ ऐसे ही निगम हमने कुछ सामान एक साथ रखा, इसे “द टैग” “???, मेरा मतलब है कि जानकारी वहाँ से बाहर हो जाना चाहिए। हालाँकि, यह सौदा है, लड़ाई, युद्ध की चेस्ट, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूँ।

आप जानते हैं कि यह हमेशा विडंबनापूर्ण है, समाचार पर एक साक्षात्कार की तरह, संदेह पर ???, मैंने बहुत पहले नहीं देखा था, और वे नाजी जर्मनी में लोगों का साक्षात्कार कर रहे थे और वे कह रहे थे, “यह कैसे था कि गैस चैंबरों में सैनिकों को, इस सब से लाभान्वित होने के लिए पुस्तक सौदे कैसे मिले? और सौदा हमारा समुदाय है, इनमें से कुछ इसी शासक वर्ग की संस्थाएं, अमेजन और इसके बाद, वे कैसे चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन के खून, पसीने और आँसू से संसाधनों को छीन रहे हैं? न केवल उन्हें, बल्कि इन सभी वकीलों को, जो दिन में वापस आते हैं, मेरा मतलब है, वे अच्छी तरह से करते हैं। मेरा मतलब है कि यह सभी बच्चे हैं जो चेयरमैन फ्रेड के प्रवक्ता होने चाहिए।

यह विडंबनापूर्ण है और यह दूसरी ओर स्पष्ट विरोधाभासों की तरह लगता है, हम शातिर हैं, एक नरकुवा, वह जिस घर में बड़ा हुआ उसे बचाने के लिए एक गर्म लड़ाई। हालांकि हमने बैंकों को बंद कर दिया। हमारी पीठ, हम अभी भी इमारत को कोड में वापस लाने की लड़ाई में हैं, जैसा कि हम अभी बोलते हैं। मेरा मतलब है, घर, बाढ़, बिजली की समस्याएं और वह सब और अभी कार्ड खेलना है। हम इन विरोधाभासों को छिपा रहे हैं। यह कैसे है कि वहाँ जो लोग लाभ है कि बंद है? इसी समय, ब्लैक पैंथर नीति यह है कि जानकारी नए विचारों के लिए कच्चा माल है। लेकिन, यह भी महत्वपूर्ण है कि आपको ये विचार कहां से मिलते हैं?

मैं एक अंतर देख सकता था, आप जानते हैं, परिणाम, ब्लैक पैंथर पार्टी का अद्वितीय गतिशील आत्मनिर्णय था। ऐसे लोग हैं जो चीजों को याद करते हैं, ब्लैक पैंथर पार्टी के मुफ्त नाश्ते के कार्यक्रम द्वारा उन्हें मुफ्त नाश्ता खिलाया जाता है। इतने सारे मामलों में, इतने सारे संगठनों में, यह एक और इकाई है जो उन शॉट्स को बुला रही है जो उन्हें खिला रही है, जिससे उन्हें अपना पहला जीवनदान मिलता है और वे जीवन के लिए प्रशिक्षित दास बन जाते हैं, जीवन के लिए प्रशिक्षित दास बन जाते हैं, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं?

जेफ: हाँ …

फ्रेड: तो, हम अपने पैरों पर रहने के लिए टिकाऊ होने के लिए लड़ रहे हैं, ताकि हमारे कार्यक्रम लोगों की सेवा करें। ताकि लोग कहें, “एक मिनट रुको, यह प्रेरणादायक है”! चेयरमैन फ्रेड के घर से सड़क के पार एक प्राथमिक स्कूल है। बच्चे उस स्कूल में जाते हैं जो यह नहीं जानते कि वह कौन था।

जेफ: यह अविश्वसनीय नहीं है?

फ्रेड: हाँ, अविश्वसनीय। उस समय में जब हम यहाँ हैं। हम … बच्चे अब गर्व के साथ चलते हैं। वे कहते हैं, “चेयरमैन फ्रेड का घर बड़ा हो गया है”! वे उस मामले के बारे में बात करते हैं जो उसे दिया गया था, यह सिर्फ फरवरी, ब्लैक हिस्ट्री मंथ के लिए ही नहीं है, यह हर बातचीत में बंधा हुआ है।

जेफ: ठीक है, यह जिस तरह से होना चाहिए।

फ्रेड: हाँ, वास्तव में।

जेफ: अरे, सुनो, मैं चाहता हूं, तुम्हारी कविता पढ़ने के बाद, JUS ‘CURIOUS;?; और पता चला कि तुम एक संगीतकार हो। मैंने वह सब कुछ भी खरीदा जो मैं आपके संगीत के लिए ऑनलाइन पा सकता था। और ट्यूपैक के बारे में अपनी किताब में जॉन पोटाश का धन्यवाद, और यहां तक ​​कि मारे गए सभी संगीतकारों के बारे में भी। आप जानते हैं, क्यों / जिमी हेंड्रिक्स और जेनिस जोपलिन के बारे में। और यह बस और आगे और आगे बढ़ता है। वैसे भी, मेरा ब्रेनवॉश हो चुका था। मैं इसे स्वीकार करूंगा। मुझे यूनाइटेड स्टेट्स में बिग लाई प्रोपेगैंडा मशीन (BLPM) द्वारा दिमाग लगाया गया था, आप जानते हैं कि रेप बुराई था। और उसके (पोटाश) के लिए धन्यवाद, मुझे टुपैक का संगीत मिला, और मैं बिलकुल उड़ा दिया गया था और मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि वह कितना अच्छा है, विशेष रूप से उसके पहले तीन एल्बम। और फिर मैंने तुम्हारा खरीदा। मैंने आपकी सूची खरीदी। और आप एक महान संगीतकार भी हैं। और आप कविता भी लिखते हैं, आपने अपनी मां को एक अद्भुत कविता लिखी है, मुझे लगता है, मुझे लगता है कि जब आप जेल में थे। और जब मुझे वह मिला तो मैंने अपनी पत्नी और बेटी को दिखाया।

हमें अपने संगीत और अपनी कविता के बारे में थोड़ा बताएं और आपको क्या प्रेरित करता है।

फ्रेड: ठीक है। सब कुछ, मैं एक क्रांतिकारी हूं जो कविता करता है। इसलिए आम तौर पर, यह मेरे लिए एक रिलीज है। निष्पक्ष रूप से, हम शब्द को बाहर निकालने के लिए विभिन्न उपकरणों का उपयोग करने का प्रयास करते हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए। ह्युई पी. न्यूटन ने यह भी कहा कि लोग उतना नहीं पढ़ते हैं जितना हम उनके लिए पढ़ना चाहते हैं, इसलिए, हम अपनी रणनीति का उपयोग करते हैं। तो, यहां तक ​​कि कविता राजनीतिक है। और आपने टुपैक का उल्लेख किया। उसने वास्तव में हमारा काम किया, क्योंकि वह हमारे संगठन का गौरव था। वह संगठन था और संगठन को उसकी ज़रूरत थी।

और हम भाग्यशाली रहे हैं कि हमारे समय में इतने सारे कलाकारों का उपयोग किया जा सकता है। लेकिन हम मौजूदा माहौल के साथ इसे पहनने या उससे शादी करने की कोशिश करते हैं, क्योंकि इतने सारे मामलों में हम देखते हैं कि, उदाहरण के लिए, मार्विन गे एक परेशान आदमी थे, क्योंकि, ब्लैक पॉवर आंदोलन की सैन्य हार के बाद, सक्षम नहीं होने के कारण वह जो चाहता था, उसे बाहर कर दिया और लोगों से उसका रिश्ता बना। रॉक किम (50) ने हिप हॉप के ग्राउंडब्रेकर्स में से एक के रूप में स्वीकार किया। उन्होंने इस बारे में बात की, कि वे कैसे सक्षम नहीं थे, आप जानते हैं, डॉ. ड्रे के साथ सहयोग करने के लिए? डॉ. ड्रे एक निश्चित आख्यान थे, जिसे डॉ. ड्रे उनसे आगे बढ़ाना चाहते थे। यह कहते हैं, गैंगस्टर गिरोह के बारे में हमें यह पूरी कथा दें।

और विडंबना यह है कि इन संगीतकारों का एक बहुत वे हमें वही देते हैं … उनके बच्चे इन पर जा रहे हैं, आप जानते हैं, इन संभ्रांत स्कूलों और इसके आगे। डॉ. ड्रे और इसके बाद के संस्करण। वे इस ढलान को हमारे समुदाय को खिलाना चाहते हैं और रॉक किम ऐसा नहीं करेगा, वह इसके लिए नहीं जाएगा।

और इसे स्पष्ट करने में सक्षम होने के लिए, किसी भी संस्था में … या कला सहित, यहां तक ​​कि लीशेड नहीं होने के लिए, जारी नहीं किया जा सकता है, इसलिए वे यह नहीं कह सकते हैं, “ठीक है, ऐसा मत कहो”। और यह निश्चित मुख्यधारा के साथ आता है, आप जानते हैं, कंपनियां और इतने पर और आगे। इसलिए, मैं आपको यह जानने की कोशिश करता हूं, यह केवल विडंबना है कि अब हम इस पर चर्चा कर रहे हैं। और अब, यंगस्टर्स के लिए, यह बीट के लिए एक प्रोडक्शन है, यह उनके माध्यम से लेने के लिए एक राजनीतिक शिक्षा प्रक्रिया है। हम कह सकते हैं, ठीक है, क्या बड़ा अंतर है? यहां तक ​​कि संगीत भी राजनीतिक है। और मेरे पास कुछ खास ताकतें भी हैं, कुछ खास प्रकार के। और, आप जानते हैं, जैसे ही हम उन्हें प्राप्त करते हैं, उन्हें खरीद लिया जाएगा। उन्हें उतार दिया जाएगा।

लेकिन मैंने एक टुकड़ा किया जो मैं चाहता हूं कि आप आगे देखें कि मैंने हाल ही में रिलीज़ किया। और मैं इसे अभी निकालने की कोशिश कर रहा हूं, मुझे उम्मीद है। लेकिन, निर्माता, मुझे उम्मीद है कि संगीत आदमी सुन रहा है, क्योंकि वह इसे रिलीज करने के लिए बहुत लंबा इंतजार कर रहा है (जेफ हंसते हुए)। हम इसे अभी जारी करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि हम कोई ठंडा भोजन नहीं परोसते हैं। हम यह अधिकार चाहते हैं। यह एक ऐसा टुकड़ा है जिसे मैं ए.एस.ए.पी. कहा जाता है, कोरोना की गेंद।

जेफ: कोरोना की गेंद।

मुझे नहीं पता कि यह कैसा लगेगा, मुझे नहीं पता कि हमें कितना समय मिला, लेकिन मैं इसे लगा सकता हूं, आप जानते हैं, आपको एक पूर्वावलोकन देता हूं। यदि आप इसे आज़माना चाहते हैं, तो मुझे नहीं पता कि आपकी आवाज़ कैसे सेट की गई है।

जेफ: मैं इसे सुनना पसंद करूंगा! हो जाए!

फ्रेड: चलो यह कोशिश करो। एक क्षण। चलो देखते हैं। इसे सेट करने दें अभी भी इसे नीचे की ओर ले जाने में महारत हासिल है। अब हम यह कोशिश करने जा रहे हैं … यह (शीर्षक) टेम्पटेशन से है, उनकी बॉल ऑफ कन्फ्यूजन (51) … इसे कोरोना की बॉल कहा जाता है।

जेफ: कोरोना की बॉल (हंसते हुए)!

[फ्रेड ने अपने गीत, बॉल ऑफ कोरोना]

फ्रेड: कोरोना की गेंद …

जेफ: वाह! यह कमाल है, आदमी (ताली)! कॉमरेड फ्रेड, आप आग पर थे (हंसी के साथ)!

फ्रेड: सही पर, सही पर। इसलिए, एक बार जब हम मास्टर को प्राप्त कर लेते हैं, तो हमारे पास … सही है, ठीक है।

जेफ: तुम आग पर थे, यह बहुत अच्छा था। मैं आपको बताता हूं कि अगर आपके पास गीत हैं और मुझे एक ई-मेल भेजें, तो मैं उन्हें शामिल करूंगा। मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छी कविताओं में से एक है जिसे मैंने लंबे समय में सुना है। यह तो बहुत ही अच्छी बात है।

फ्रेड: ठीक है, ठीक है, हम आपको वह जल्द ही मिलेगा। हां, वास्तव में, हम इसे प्राप्त कर लेंगे, हां वास्तव में।

जेफ: अरे, सुनो, कारण है कि मैंने वास्तव में आपसे संपर्क किया है मैं आपकी मेलिंग सूची में हूं। मुझे अब आपका ई-मेल मिलता है, जिसे आप बाहर भेजते हैं और इससे पहले कि हम आज रात को बंद करें – या आपके लिए सुबह – मेरे से 12 घंटे पहले, आपको सिर्फ 5 मई को, मेरे सामने एक प्रदर्शन, मुझे लगता है, कुक काउंटी जेल, जो आपने कहा कि अमेरिका में सबसे बड़ी नगरपालिका एकाग्रता है। और निक नामक कुछ गरीब आदमी, निकोलस ली की 12 अप्रैल (52) को जेल में मृत्यु हो गई।

क्या हुआ?

फ्रेड: कुक काउंटी जेल कोरोनोवायरस से पहले एक कुख्यात इतिहास है, कोरोनावायरस की माहौल। वास्तव में प्रसिद्ध कवि गिल स्कॉट-हेरन (53) ने कुक काउंटी जेल के बारे में बात की। ठीक है, इसलिए मैं यह बता रहा था कि कुक काउंटी जेल का एक कुख्यात इतिहास है। वास्तव में, सबसे बड़ी जेल, देश की सबसे बड़ी जेल। वास्तव में, कुक काउंटी जेल के शेरिफ, टॉम डार्ट (54) ने इसे पहले, देश में सबसे बड़ी मानसिक स्वास्थ्य सुविधा के रूप में संदर्भित किया है। और यह काले समुदाय और अन्य कॉमरेड समुदायों में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के तरीके के कारण है। वास्तव में, मेयर रहम इमैनुएल के पहले संस्करणों में से एक काले समुदाय में मानसिक स्वास्थ्य सुविधाओं को बंद करना था। और यह भी “अपराध पर युद्ध” कहते हुए लोगों के साथ जाता है। मेरा मतलब है कि यह कुख्यात है, हमने कुक काउंटी जेल में 17 वर्षीय बहनों के बारे में बात की थी, जिनके सेनेटरी नैपकिन का पुन: उपयोग किया जाता है। यह चल रहा है … यह एक कुख्यात जगह है।

वास्तव में, जब संयुक्त राष्ट्र ने इसे मनमाना प्रतिबंध कहा था। वास्तव में, अमेरिका को छोड़कर किसी के पास कोई समस्या नहीं है। आप आकर देख नहीं सकते आप जानते हैं, हम अभी कोरोनोवायरस की इस माहौल के साथ कहते हैं, कुक काउंटी जेल और कोरोनावायरस बहुत आसानी से एक लाश के बराबर हो सकते हैं। हम रिपोर्ट के बाद रिपोर्ट सुन रहे हैं, और निकोलस ली की विधवा कैसेंड्रा ग्रीर-ली ने काउंटी शेरिफ कार्यालय को 132 से अधिक फोन कॉल किए थे कि उनके पति को अदालत ने रिट के साथ संघीय जेल से वापस लाया था, आप जानते हैं, यह अपने मामले की समीक्षा के लिए कुछ समय लिया, और दुर्भाग्य से इस समय, कोरोनावायरस के साथ और वह शीर्ष आकार में आने वाले व्यक्तियों, स्वस्थ और उनके तेजी से बिगड़ने के बारे में बात कर रहा है, मेरा मतलब है कि वे बुला रहे हैं, वे सिर्फ मर रहे हैं, उनकी हत्या की जा रही है । आप जानते हैं, कॉल करना और भाग निकलना, होल्ड पर रखना, अन्य एजेंसियों को भेज दिया जाना – पीछा करना – वे मर रहे हैं, हत्या की जा रही है। निकोलस ली का खून प्रशासन के हाथ में है। मेरा मतलब है केली जैक्सन (55), शेरिफ टॉम डार्ट, कुक काउंटी, पूरा जुआरी।

इसलिए, हम वहां से बाहर हो गए हैं। और न सिर्फ निकोलस ली के संबंध में, उनके जन्मदिन पर, जैसे कि, ध्यान देने के लिए, जल्दी रिलीज के लिए कॉल करने में, और हमें संख्या कम हो गई है और महिलाओं को रिहा कर दिया गया है, जो उजागर करते हुए किशोर हिरासत केंद्रों में हो रहा है, इन शब्दों को उजागर करने के लिए पूरे देश में एकाग्रता शिविर लगाए गए हैं। तो, यह अभी भी नीचे जा रहा है, हम अभी भी लड़ रहे हैं, वास्तव में वर्तमान में हम एक जुटता चल रहे हैं, रविवार को हम कुक काउंटी जेल के सामने 11:30 बजे जा रहे हैं। आज, हम शिकागो शहर में टाउनसेंड बिल्डिंग में हैं, जो जॉर्जिया में मारे गए अहमद अर्बे के लिए मार्च करने के लिए थे। लेकिन, कुक काउंटी जेल में ऐसा हो रहा है। मुझे पता नहीं है कि क्या आपने फ्रैंक चैपमैन (56) के उद्धरण को देखा था जिन्होंने कहा था, “कुक काउंटी जेल एक मृत्युदंड है”।

जेफ: हाँ, मैंने देखा है कि, आपने कहा … कि फ्रैंक चैपमैन से बोली। अविश्वसनीय।

ठीक है, कॉमरेड फ्रेड, आप और आपकी माँ और इतने सारे अन्य स्वतंत्रता सेनानी सिर्फ हैं, मेरा मतलब है, आप सभी के लिए मेरा सबसे गहरा, सबसे गहरा और विनम्र सम्मान और सम्मान है जो आप सभी कर रहे हैं। मैंने न्यूयॉर्क शहर में एक आदमी का साक्षात्कार लिया, मैक्स पैरी (57)। और, आप जानते हैं, साक्षात्कार के अंत में, मैंने कहा, “ठीक है, कुछ दिन, आप जानते हैं, मैं वास्तव में नीचे उतर रहा हूं, क्योंकि चीजें इतनी अच्छी नहीं दिख रही हैं”। और उन्होंने कहा, “हम कमीनों को हमें निराश नहीं कर सकते”! और फिर मैंने एक और आदमी का साक्षात्कार किया, जो कि 90 साल का था, जे जानसन, न्यूयॉर्क सिटी (58) में। और वह हमेशा कहता है, “आखिरी सांस तक”! तुम्हें पता है, वह ९९ प्रतिशत के लिए सामाजिक न्याय के लिए, हमारे लिए अभी भी ९ ० साल की उम्र में लड़ रहा है।

आप सभी के लिए सिर्फ एक प्रेरणा है, मैं बहुत से लोगों को जानता हूं। और मुझे लगता है कि इन सभी नए लोगों के बारे में आपने और आपकी माँ, अकुआ नजरी और POCC के बारे में सुना है, जो आप करने जा रहे हैं, आप सभी दुनिया भर के कई और लोगों को प्रेरित करने वाले हैं। वैसे भी, मेरी टोपी तुमसे दूर है। और वास्तव में, जब मैंने आपको (पहले) फोन किया, तो मुझे आपकी माँ मिल गई जिन्होंने फोन का जवाब दिया और उसने कहा, “हाँ, मैं आज सुबह सात बजे जा रही हूँ, मैं काम पर जाने वाली हूँ सड़कों पर तीन घंटे के लिए और मैं लोगों को खिलाने में मदद कर रहा हूं। और मेरा मतलब है, यह सिर्फ आश्चर्यजनक है, आप जानते हैं?

फ्रेड: मेरा मतलब है, अगर मैं हस्तक्षेप कर सकता हूं। तुम्हें पता है, मुझे दो स्वतंत्रता सेनानियों के पेड़ से गिरने का सौभाग्य महसूस होता है। और फिर से, अकुआ नजेरी, जिसे पहले डेबोर जॉनसन के नाम से जाना जाता था, चेयरमैन फ्रेड की विधवा थी, जो गद्दी के माध्यम से उन पर आ रहे थे, जब वे एक कॉमरेड (59) पर आच्छादित थे। तुम्हें पता है कि वह कुछ सहायक समितियों की अध्यक्षता करती है। वह मेरी कॉमरेड रही है, सड़कों से लेकर फिल्म के सेट तक, वह मेरी सोने की वकील है। वह हमारी सलाहकार समिति की आंखें हैं, वह हमारी सलाहकार समिति में कई ब्लैक पैंथर्स की मदद करने के लिए वहां गई हैं। वह एक अभूतपूर्व ताकत है। इसलिए, हम अभी भी उसके डेक पर भाग्यशाली थे। मेरा मतलब है कि हर 30 अगस्त, 4 दिसंबर, विशेष रूप से, लेकिन वह हर दिन वहाँ है कि उस दिन क्या हुआ, और अभी क्या हो रहा है। वह वापस नहीं बैठती है और कहती है, “ओह, मैं सेवानिवृत्त हो गई हूं”। मेरा मतलब है, वह अभी भी है, आप जानते हैं, लड़ रहे हैं। और उसकी उपस्थिति के लिए सक्षम होने के लिए। हम सौभाग्यशाली थे।

जेफ: हाँ, ठीक है, आज सुबह उसे नमस्ते कहना एक सम्मान की बात थी। और मैंने 4 दिसंबर को टीवी पर देखा, वह तुम्हारे और मार्क के साथ बाहर थी … मुझे एक ब्रेन ब्यूरो है … मार्क …

फ्रेड: मार्क क्लार्क का परिवार।

जेफ: हाँ, हाँ। मार्क क्लार्क का परिवार, वे वहाँ बाहर थे … और आपकी माँ वहाँ बाहर थीं। तुम्हारी मम्मी वहीं बाहर थीं। और इसलिए यह सिर्फ अभूतपूर्व, प्रेरणादायक और उत्थान है।

अरे, हम जाने से पहले सुनें और अलविदा कहें, और मुझे आशा है कि यह अंतिम अलविदा नहीं है। लेकिन चलो थोड़ा बहुत कॉल और प्रतिक्रिया करते हैं। मैं बाहर जा रहा हूं, मैं एक शब्द कहने जा रहा हूं और जो कुछ भी आपके मन में आता है, और कविता और संगीत का आपका अद्भुत उपहार दिया, मुझे बताएं कि आप क्या सोचते हैं।

यहाँ पहला शब्द है … क्रांति।

फ्रेड: पूर्ण, पूर्ण परिवर्तन।

जेफ: एकता।

फ्रेड: संयुक्त आम हितों के साथ।

जेफ: बहुत बढ़िया … आजादी।

फ्रेड: स्वतंत्रता। ओह, हम वंचित रह गए हैं। जैसा कि मां कामरेड अकुआ नजरी ने कहा, हम इतने लंबे समय से वंचित हैं, कभी-कभी यह स्पष्ट करना कठिन होता है। लेकिन, मैं इसे इस तरह से जानता हूं, मुझे पता है कि यह हमारे भाग्य को निर्धारित करने का अधिकार है।

जेफ: ठीक है, यह मेरा अगला एक था, आत्मनिर्णय।

फ्रेड: आत्मनिर्णय। एक कीमती, कीमती इकाई। एक मिसाल, जिस चीज से हम वंचित हैं, उसके लिए हम ब्लैक पैंथर पार्टी के शावक के लिए लड़ रहे हैं। आत्म नियति हमारे भाग्य को निर्धारित करने का अधिकार है।

जेफ: और फिर अगले एक, लोगों की सेवा करें।

फ्रेड: लोगों की सेवा करें। सम्मानित किया जाना। यह एक सम्मान है, मैं लोगों की सेवा करने में सक्षम होने के लिए दीन हूं। मेरा मानना ​​है कि किसी और के चर्चों की तरह ???, हम इसे कहेंगे, आप जानते हैं कि हम किस तरह से एक माहौल के लिए लड़ते हैं कि हम जो कर सकते हैं वह करते रहें, लोगों की सेवा करें। यह एक संपूर्ण अनुभव है। यह एक चल रही शैक्षिक प्रक्रिया है, जो लोगों की सेवा करने में सक्षम है।

जेफ: बहुत बढ़िया …समाजवाद।

फ्रेड: क्लिच-ईश ध्वनि करने के लिए नहीं, लेकिन यह तब होता है जब लोग उपभोग करते हैं जो वे पैदा करते हैं और वे जो वे उपभोग करते हैं उसका उत्पादन करते हैं।

जेफ: वहाँ तुम जाओ (chuckles) … जब से मैं एक पुराने चीन हाथ हूँ,

कॉमरेड माओ ज़ेडॉन्ग।

फ्रेड: हम्म … लाल किताब के लिए क्रांतिकारी सम्मान पर अधिकार, चाहिए … और यह अध्यक्ष माओ ज़ेडॉन्ग और उनके लेखन तक सीमित नहीं है, लेकिन लाल किताब पर सही है, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं, यह अभी भी प्रासंगिक है, अभी भी क्रांतिकारी।

जेफ: हाँ, यकीन के लिए।

फ्रेड: कल्चरल रेवोल्यूशन को क्लिन्टेड फिस्ट सैल्यूट, माओत्से तुंग को क्लच फिस्ट सैल्यूट! (60)।

जेफ: अगला,

लैटिन भाइयों फिदेल कास्त्रो, चे ग्वेरा, ह्यूगो शावेज़ और निकोलस मादुरो।

फ्रेड: माहौल। ओह, आपने बहुत से व्यक्तियों को वहाँ फेंक दिया। हाँ, आत्मा, अंतर्राष्ट्रीयता की भावना, एकजुटता की भावना, गठबंधन के उदाहरण, अंतर्राष्ट्रीय संघर्ष के महत्व के उदाहरण, संघर्ष के उदाहरण जिन्हें हम विषयगत रूप से नहीं देख सकते हैं। हमारा व्यवसाय उस सीमा तक सीमित नहीं हो सकता जहाँ हम उपनिवेश हैं। बस फिर से कह रहा हूँ, महान उदाहरण अंतरराष्ट्रीय संघर्ष के महत्व को पहचानने में सक्षम होने के लिए

जेफ: सही है। आगे,

मूल अमेरिकी विरोधी साम्राज्यवादी लड़ाके, बहुत से नाम।

फ्रेड: दोस्तों। एकजुटता में फिर से संघर्ष, ब्लैक पैंथर पार्टी शावक भाग्यशाली रहे हैं। कार्लोस इमैनुएल जैसे कॉमरेड हैं, जिनके पिता मेरे पिता को जानते थे, चेयरमैन फ्रेड, आप जानते हैं कि वे कनाडा में मिले थे।

जेफ: वाह!

फ्रेड: हाँ। हाँ। और अभियान में एकजु

टता में सक्षम होने के लिए, लियोनार्ड पेल्टियर, अबू-जमाल, सुंदियाता अकोली, ऑरलैंडो वैली के लिए लड़ने के लिए ??? पाइपलाइनों को चुनौती देना,

जेफ: हाँ, हाँ, हाँ, कनाडा में पाइपलाइन, वहाँ के मूल निवासी।

फ्रेड: और पारस्परिक संबंध रखने के लिए जहां वे नीचे आते हैं और चिरक में हमारे साथ अभियान में भाग लेते हैं, ये एकजुटता के अभूतपूर्व उदाहरण हैं।

जेफ: यह प्रेरणादायक है। अब तीन बुराइयाँ, अब तीन बुरे विषय (हंसते हुए),

पूंजीवाद और उपनिवेशवादी।

फ्रेड: पूंजीवाद, ठीक है, एल मैं यह कहूंगा कि हमारे स्वर्गीय, महान क्षेत्र मार्शल जॉर्ज जैक्सन (61) के साथ, जिन्होंने कहा कि, आप जानते हैं, पूंजीवाद न केवल लोगों की अर्थव्यवस्था को प्रभावित करता है, बल्कि यह लोगों के मानस को प्रभावित करता है। मैं मैल्कम एक्स का उल्लेख करता हूं जिन्होंने कहा था कि यह एक परजीवी राजनीतिक और एक परजीवी अर्थव्यवस्था है। उपनिवेशवाद … यह आपको हिम्मत देता है, यह हमें हमारे बचपन से, हमारी नारीत्व से, हमारी मर्दानगी से वंचित करता है, यह हमें हमारी मानवता से वंचित करता है। और मानवता उपनिवेशवाद के साथ सह-अस्तित्व नहीं रख सकती। यह आपको हिम्मत देता है, यह मानवता को व्यक्तियों से बाहर ले जाता है यह क्लोन और ड्रोन का उत्पादन करता है।

जेफ: यह एक अच्छा (हंसते हुए) है। मुझे वह पसंद है। और तब,

प्रचार प्रसार।

फ्रेड: प्रचार। प्रचार हर चीज की तरह यह राजनीतिक है। इसका एक नुकसान यह है कि इसे हमारे समुदाय पर छेड़े गए युद्ध के रूप में स्वीकार नहीं किया जाता है। और अन्य स्थानों पर जहां इसे युद्ध के रूप में स्वीकार किया जाता है, आप स्वीकार करते हैं कि हमारे पास बमों का प्रचार है। हमारे समुदाय को “प्रेम हिप हॉप शो” कहा जाता है, आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं? और यह बिना… और ये प्रचार बम हैं। ये प्रचार बम हैं, जो चित्र हम देखते हैं – हम देखते हैं – मुझे लगता है कि वास्तव में, मुझे लगता है कि यह थाईलैंड में हो सकता है, न कि चीन, शायद थाईलैंड में। एक छोटे बच्चे का एक उदाहरण था जो सिगरेट पी रहा था। और हर कोई कह रहा था कि उसने यह सिर्फ अपने दम पर किया है, और तम्बाकू विज्ञापनों के बारे में पता लगाने के लिए, बस इसका बच्चों और परिवारों पर क्या प्रभाव पड़ा और यह कितना सामान्य है और बच्चों को सिगरेट पीने के लिए प्रभावित किया, क्योंकि प्रचार के कारण । हम फिल्में कैसे देखते हैं, हम खुद को कैसे देखते हैं। प्रचार राजनीतिक है।

जेफ: और फिर आपकी बॉल ऑफ कोरोना मास्टरपीस में, आपने जैविक और रासायनिक हथियारों का उल्लेख किया है, इसलिए मेरी सूची में आखिरी आखिरी है,

जैविक और रासायनिक हथियार।

फ्रेड: क्रैक, क्रैक कोकीन। कोरोनावायरस, (जेफ हंसते हुए)। बहुत से लोग सोचते हैं कि यह दूर की कौड़ी है। यदि आप विज्ञान मेला करते हुए किसी प्राथमिक विद्यालय में जाते हैं, और आप यह देखते हैं कि बच्चे क्या करने में सक्षम हैं। आप जानते हैं, मौसम के साथ, तूफान पैदा करना। तुम्हें पता है, रसायनों के साथ, आप सिरका के साथ बेकिंग सोडा डालते हैं, विभिन्न घरेलू उपचार, घरेलू इलाज, आप देखते हैं कि ऐसा हो सकता है। मन भी थाह नहीं लगा सकता है कि यह प्रणाली, यह सरकार रासायनिक-जैविक युद्ध के विभिन्न रूपों के साथ क्या करने में सक्षम है। फिर से, क्रैक कोकीन और कोरोनावायरस रासायनिक-जैविक युद्ध के सभी रूप हैं।

जेफ: सुनो, चेयरमैन फ्रेड, यह आपके साथ बिताने के लिए एक अद्भुत, अद्भुत समय रहा है। और अगर मेरा दिन खराब है और मैं कुछ कम महसूस कर रहा हूं, तो मैं आपके और आपके पिता और आपकी मां और बाकी सभी हजारों लोगों के बारे में सोचूंगा, जो आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं, स्व। एक क्रांतिकारी भावना में लोगों को निर्धारित करना और उनकी सेवा करना। आप हैं, आप और आपकी माँ और आपके पिता नायक हैं। मेरा हीरो। और मुझे लगता है कि बहुत सारे नए लोगों के बाद जो आप सभी के बारे में ज्यादा नहीं जानते थे, या आपके बारे में कुछ नहीं जानते थे, अधिक संभावना है, मुझे लगता है कि आप सभी अपने वीर काम के कुछ नए प्रशंसक होंगे जो आप कर रहे हैं, क्योंकि यह सिर्फ है, यह सिर्फ मन है। इसलिए शो में बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं वास्तव में इसकी प्रशंसा करता हूँ।

फ्रेड: धन्यवाद। धन्यवाद भी। इसके अलावा, एक वेबसाइट है जिसे हम एक साथ रख रहे हैं, जो कि फ्री एम ऑल है। हाँ, फ्री, एम ऑल (62)।

जेफ: हाँ, हाँ। मैं उस सूची में जोड़ दूँगा।

खैर, आपकी कविता, JUS ‘CURIOUS में यह अंतिम पंक्ति है।

फ्रेड: जूस ‘कोरियस ! हाँ।

जेफ: आप इसे के साथ, मुफ्त FREE ‘EM ALL सब खत्म!

फ्रेड: हाँ। यह सही है, मुफ़्त! FREE ‘EM ALL! हाँ, वास्तव में, मुफ़्त FREE EM ALL! (जेफ हंसते हुए)।

जेफ: ठीक है कॉमरेड फ्रेड, बहुत बहुत धन्यवाद। आप अपने समय के साथ बहुत उदार रहे हैं, क्योंकि मैं जानता हूं कि आप और आपकी मां वर्कहॉलिक्स हैं। और फिल्म के साथ शुभकामनाएं। POCC के साथ शुभकामनाएँ। अगर वहाँ कुछ भी है जो मैं बाहर मदद करने के लिए कर सकता हूँ, जहाँ तक शब्द निकल रहा है, मुझे बताएं और मैं आपके लिए वहाँ रहूँगा।

फ्रेड: धन्यवाद। धन्यवाद, और मैं किसी भी समय वापस आने के लिए उत्सुक हूं। और मैं उन गीतों और कोरोना की बॉल को आपको ASAP में मिला दूंगा।

जेफ: हाँ, कृपया ऐसा करें। वह एक बेहतरीन गाना था। और मैं इसे खरीदने वाला पहला व्यक्ति होगा (हंसते हुए)।

फ्रेड: ठीक है। मैं इसे आपके ASAP तक ले जाऊंगा सही, सही पर, क्रांतिकारी पूर्व ???

 जेफ: ठीक है, यह जेफ जे। ब्राउन, चाइना राइजिंग रेडियो सिनोलैंड के चेयरमैन फ्रेड हैम्पटन, जूनियर के साथ साइन आउट कर रहे हैं और कृपया अपनी माँ को मेरा गहरा सम्मान दें, जो मुझे आज नमस्ते कहने को मिला। और हम संपर्क में रहें और देखें कि हम एक दूसरे की मदद कैसे कर सकते हैं।

फ्रेड: हाँ, निश्चित रूप से।

जेफ: ठीक है। धन्यवाद। कुंआ…

फ्रेड: लोगों को शक्ति।

जेफ: एकजुटता और क्रांतिकारी भावना में लोगों को शक्ति। आप लोगों ने वास्तव में मुझे बढ़ावा दिया है। ठीक है। मैं आपको बता दूंगा कि यह कब किया गया है और आप इसे अपनी वेबसाइटों पर पोस्ट कर सकते हैं और मैं इसे स्थानांतरित करने का प्रयास करने जा रहा हूं, इसलिए यह लिखित रूप में है।

फ्रेड: ओह, सुंदर, सुंदर, सुंदर।

जेफ: ठीक है?

फ्रेड: क्रांतिकारी सम्मान।

जेफ: ठीक है। अलविदा। साथी आपका धन्यवाद। अलविदा।

 

चेयरमैन फ्रेड की संपर्क जानकारी:

फ्रेड हैम्पटन सीनियर के बचपन के घर को बचाने के लिए दान करें:

https://www.gofundme.com/f/SaveTheHamptonHouse50/

वेबसाइट: http://www.freeemall.org/  और http://chairmanfredjr.blogspot.com/ और http://www.timeforanawenening.com

यहां उनका संगीत खरीदें: https://www.amazon.com/s?k=fred+hampton+jr

म्यूजिक स्टेशन: https://www.blogtalkradio.com/str8uptalk

YouTube चैनल: https://www.youtube.com/channel/UC2mY3VMe0XneHKxdetuB5_Q

YouTube पर साक्षात्कार और मीडिया: https://www.youtube.com/results?search_query=fred+hampton+jr

फेसबुक: https://www.facebook.com/profile.php?id=100037668591569

लिंक्डइन: https://www.linkedin.com/in/chairman-fred-hampton-jr-62525a10/

ट्विटर: https://twitter.com/ChairmanFredJr1

इंस्टाग्राम: https://www.instagram.com/explore/tags/fredhamptonjr/

ईमेल: chairmanfredjr@gmail.com

फोन: + 1-708-462-2098

 

आगे के शोध के लिए मुख्य शब्द (जॉन पोटाश के साथ “टुपैक-एफबीआई” साक्षात्कार):

फ्रेड हैम्पटन, जूनियर, जॉन पोटाश, तुपाक शकुर, मुमिया अबू-जमाल, सीआईए, एफबीआई, एटीएफ, आईआरएस, कोर्ट, स्थानीय पुलिस, माफिया, श्वेत सुप्रीमो, केकेके, जेल वार्डन, मीडिया, ब्लैक एक्टिविस्ट, अधिनायकवाद, फासीवाद, पुलिस राज्य, १%, ९९%, एलिट्स, २०१५, रिश्वत, जबरन वसूली, ब्लैकमेल, हत्या, हत्या, कोकीन, हेरोइन, गरीब / अल्पसंख्यक, अवैध कारावास, नकली साक्ष्य, नियोजित साक्ष्य, आरोपित परीक्षण, कंगारू कोर्ट, Psyops, फेक न्यूज, ब्लैक ऑप्स, जाली पत्र, अपराध, षड्यंत्र, प्रवेश, सीआईए / एफबीआई फ्रंटेड कंपनियां, लोकतंत्र, प्रेस फ्रीडम, नरसंहार, निर्वासन, जातिवाद, बड़ा व्यवसाय, इज़राइल, फिलिस्तीन, जातीय सफाई, मूल निवासी अमेरिकी, ओलिगार्क्स, फ्रेड हैम्पटन सीनियर, हैरी। बेलाफोनेट, असता शकुर, पैट्रिस लुंबा, बॉबी सीले, ब्लैक पैंथर्स, फ्रेड हैम्पटन, मैल्कम एक्स, मार्टिन लूथर किंग, विलियम पेप्पर, इंफ्रागार्ड, क्यूबा, ​​कैदी ऑफ कॉन्शियस कमेटी, डैनी ग्लोवर, मुटलु शकुर, सानिका शकुर, अफनी शकूर, अफनी शकूर, कैथलीन क्लीवर , एल्ड्रिज क्लीवर, सेको ओडिंगा, यासमीन फूला, यूफेनेसिया, एडी कॉनवे, ह्युई न्यूटन, गेरोनिमो प्रैट, रैंडी स्ट्रैच वॉकर, बिगगी स्मॉल, लॉरेन काबिला, कांगो, रिवोल्यूशनरी एक्शन मूवमेंट, रिपब्लिक ऑफ न्यू अफ्रिका, न्यू अफ्रिकन पीपुल्स ऑर्गनाइजेशन, न्यू अफ्रिकन पैंथर्स, द मूव, ब्लैक लाइव्स मैटर, वेस स्वेरिंगन, कॉनफ्रेन्ग। , निप्सी रसेल, सिंथिया मैककिनी, शेल्डन वोलिन, इनवर्टेड अधिनायकवाद, यूजीनिक्स, अटलांटा चाइल्ड मर्डर्स, शिकागो, लॉस एंजिल्स, जॉन ह्यूगिंग्स, बंची कार्टर

 

फ़ुटनोट्स और हाइपरलिंक:

1-https://chinarising.puntopress.com/2020/05/27/chairman-fred-hampton-jr-the-black-panther-pantha-cubs-their-revolution-for-self-determination-to-serve-the-people-and-fight-the-us-governments-ongoing-program-of-domestic-genocide-on-china/ तथा

https://youtu.be/KFqzYTtFD8M तथा

https://soundcloud.com/44-days/fred-hampton-jr-on-black-panthers-revolution-to-serve-the-people-and-fight-us-domestic-genocide

2-https://www.gofundme.com/f/SaveTheHamptonHouse50/

3-https://chinarising.puntopress.com/china-rising-the-book/

4- AIM – http://www.aimovement.org/

5- MEChA – https://nationalmecha.blogspot.com/

6-https://chinarising.puntopress.com/2020/03/07/its-all-here-the-china-rising-radio-sinoland-covid-19-chemical-and-bioweapon-file-film-and-tape-library/

7-https://chinarising.puntopress.com/2019/12/16/john-potash-talks-about-his-explosive-book-the-fbi-war-on-tupac-shakur-and-black-leaders-u-s-intelligences-murderous-targeting-of-tupac-mlk-malcolm-panthers-hendrix-marley/ तथा https://chinarising.puntopress.com/2020/02/28/john-potash-talks-about-his-explosive-book-drugs-as-a-weapon-against-us-cia-murderous-war-on-musicians-and-activists/

8-https://hueypnewtonfoundation.org/

9-http://www.bobbyseale.com/

10-http://www.assatashakur.org/

11-https://freejalil.com/

12-http://imamjamilactionnetwork.weebly.com/

13-https://www.freemumia.com/

14-http://www.sundiataacoli.org/

15-https://operamundi.uol.com.br/politica-e-economia/40718/a-list-of-54-political-prisoners-in-the-united-states

16-https://www.blackpast.org/african-american-history/hutton-bobby-1950-1968/

17-https://www.blackpast.org/african-american-history/hampton-fred-1948-1969/

18-https://blockclubchicago.org/2019/12/04/50-years-ago-fred-hampton-was-murdered-by-police-each-year-his-loved-ones-gather-to-tell-his-story-this-legacy-is-under-attack/

19-https://www.malcolmx.com/

20-https://rodneyking.org/

21-https://www.reddirtsite.com/

22-https://www.prisonlegalnews.org/news/2006/nov/15/illinois-cook-county-jail-embroiled-in-shootings-scandals-and-escapes/

23-https://www.whoisleonardpeltier.info/

24-https://www.wishtv.com/news/the-murder-of-shawn-greene-was-no-accident/

25-https://www.thecut.com/2020/05/ahmaud-arbery-shooting-georgia-explainer.html

26-http://www.marvingaye.net/

27-https://www.liberationnews.org/07-08-28-antipolice-brutality-activist-a-html/

28-https://sfbayview.com/2010/07/trial-of-police-torturer-jon-burge/

29-https://theintercept.com/2018/09/25/jon-burge-chicago-police-torture/

30-https://www.globalrights.info/2017/03/75903/

31-https://www.injusticewatch.org/news/2019/appeals-court-affirms-new-trial-for-burge-torture-survivor/

32-https://chinarising.puntopress.com/2020/02/14/presstitutes-in-the-pay-of-the-cia-confession-from-the-profession-book-interview-with-john-paul-leonard-and-andrew-schlademan-china-rising-radio-sinoland-200214/

33-https://forpressfound.livejournal.com/56154.html तथा https://www.theguardian.com/news/2017/sep/12/americas-secret-role-in-the-rwandan-genocide

34-http://chinarising.puntopress.com/2018/03/29/icc-is-an-imperial-sledgehammer-to-destroy-euranglolands-enemies-china-rising-radio-sinoland-180330/

35-https://www.researchgate.net/publication/318586486_Black_powerwhite_control_The_struggle_of_the_Woodlawn_Organization_in_Chicago

36-https://www.goodreads.com/book/show/545689.The_Blackstone_Rangers

37-http://www.newcommunities.org/

38-https://truthout.org/articles/rahm-emanuel-wants-you-to-forget-hes-a-corrupt-failure/

39-https://www.imdb.com/title/tt6878066/

40-https://chinarising.puntopress.com/2019/07/02/douglas-valentine-on-china-rising-radio-sinoland-the-cia-is-global-capitalisms-secret-gangster-army-190702/

41- नोट: केवल एक सप्ताह में, राशि $ 434 बिलियन तक है – https://www.rt.com/business/489466-billionaires-wealth-growth-pandemic/

42-https://edition.cnn.com/2020/04/24/business/ruth-chris-jpmorgan-small-business-ppp/index.html

43-http://www.harriettubman.com/

44-https://en.wikipedia.org/wiki/Untitled_Fred_Hampton_project

45-https://www.rottentomatoes.com/m/lee_daniels_the_butler

46-https://variety.com/2017/film/news/antoine-fuqua-equalizer-2-black-panther-movie-sony-1202409106/

47-https://www.chicagoreader.com/chicago/the-last-hours-of-william-oneal/Content?oid=875101

48-https://www.blogtalkradio.com/str8uptalk

49-https://www.gofundme.com/f/SaveTheHamptonHouse50/ तथा https://southsideweekly.com/bigger-than-a-building-hampton-home/

50-Rakim – https://www.facebook.com/rakimallah

51-https://en.wikipedia.org/wiki/Ball_of_Confusion_(That%27s_What_the_World_Is_Today)

52-https://southsideweekly.com/not-getting-no-treatment-cook-county-jail-covid/

53-https://www.rollingstone.com/music/music-news/gil-scott-heron-revolutionary-poet-and-musician-dead-at-62-235427/

54-http://www.chicagoappleseed.org/our-blog/dart-covid-protections-federal-order/

55- कुक काउंटी जेल के उप प्रमुख – https://www.wbez.org/stories/in-cook-county-you-can-be-found-not-guilty-and-still-go-back-to-jail/d89cfe8b-1e5b-4882-95d4-831cad2e9ca6

56-https://www.caarpr.org/

57-https://chinarising.puntopress.com/2019/03/21/max-parry-interviews-on-china-rising-radio-sinoland-take-that-evil-empire-past-present-and-future-190322/

58-https://chinarising.puntopress.com/2020/04/30/the-jay-janson-archives-are-here-celebrate-the-life-of-a-nonagenarian-antiwar-anti-imperial-anti-global-capitalist-hero/

59-http://www.hrcr.org/ccr/njeri.html

60- सांस्कृतिक क्रांति – http://chinarising.puntopress.com/2016/11/09/son-of-the-revolution-dongping-han-on-growing-up-during-chinas-great-leap-forward-and-cultural-revolution-china-rising-radio-sinoland-161110/ तथा http://chinarising.puntopress.com/2017/03/30/from-poor-peasant-to-phd-professor-mobo-gaos-revolutionary-upbringing-during-chinas-mao-era/.

माओ ज़ेडॉन्ग – http://chinarising.puntopress.com/2018/03/08/mao-zedong-was-the-greatest-liberator-of-women-in-human-history-china-rising-radio-sinoland-180308/.

61-https://socialistworker.org/2018/08/21/the-murder-of-a-soledad-brother

62-www.freeemall.org

###

 

Become a regular China Rising Radio Sinoland patron and get FREE BOOKS!

Support all my hard work, videos, podcasts and interviews on CRRS via PayPal!

Support my many hours of research and articles on CRRS via FundRazr!

Become a China Tech News Flash! patron and see your future now!

It all goes towards the same win-win goals: unique research, reporting and truth telling in support of the global 99%, for a more just and mutually beneficial 21st century.

In Solidarity, Jeff

 

Why and How China works: With a Mirror to Our Own History


ABOUT JEFF BROWN

jeffBusyatDesktop

JEFF J. BROWN, Editor, China Rising, and Senior Editor & China Correspondent, Dispatch from Beijing, The Greanville Post

Jeff J. Brown is a geopolitical analyst, journalist, lecturer and the author of The China Trilogy. It consists of 44 Days Backpacking in China – The Middle Kingdom in the 21st Century, with the United States, Europe and the Fate of the World in Its Looking Glass (2013); Punto Press released China Rising – Capitalist Roads, Socialist Destinations (2016); and BIG Red Book on China (2020). As well, he published a textbook, Doctor WriteRead’s Treasure Trove to Great English (2015). Jeff is a Senior Editor & China Correspondent for The Greanville Post, where he keeps a column, Dispatch from Beijing and is a Global Opinion Leader at 21st Century. He also writes a column for The Saker, called the Moscow-Beijing Express. Jeff writes, interviews and podcasts on his own program, China Rising Radio Sinoland, which is also available on YouTubeStitcher Radio, iTunes, Ivoox and RUvid. Guests have included Ramsey Clark, James Bradley, Moti Nissani, Godfree Roberts, Hiroyuki Hamada, The Saker and many others. [/su_spoiler]

Jeff can be reached at China Rising, jeff@brownlanglois.com, Facebook, Twitter, Wechat (Jeff_Brown-44_Days) and Whatsapp: +86-13823544196.

Read it in your language • Lealo en su idioma • Lisez-le dans votre langue • Lies es in deniner Sprache • Прочитайте это на вашем языке • 用你的语言阅读

 

Wechat group: search the phone number +8613823544196 or my ID, Jeff_Brown-44_Days, friend request and ask Jeff to join the China Rising Radio Sinoland Wechat group. He will add you as a member, so you can join in the ongoing discussion.

Print Friendly, PDF & Email
The buck stops with YOU. If you don't share this, who will?
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •